संजीवनी टुडे

रूसी प्रतिनिधिमंडल ने किया आगरा का दौरा, ताजमहल का किया दीदार

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-01-2020 18:47:29

सैन्य संबंधो को प्रगाढ़ करने की दिशा में भारत के दौरे पर आये रूस की सेना के एक पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आगरा का दौरा किया


लखनऊ। सैन्य संबंधो को प्रगाढ़ करने की दिशा में भारत के दौरे पर आये रूस की सेना के एक पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आगरा का दौरा किया और सैन्य प्रतिष्ठानों के साथ ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल का दीदार किया।

यह खबर भी पढ़ें: ​RSS प्रमुख के खिलाफ बुकलेट पोस्ट करने के मामले में दो FIR दर्ज

मध्य कमान के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि इस्टर्न मिलिट्री डिस्ट्रीक्ट के मिलिट्री रेलवे सर्विस निदेशालय के प्रमुख मेजर जनरल एन्ड्रे कोलोव के नेतृत्व में पांच सदस्यीय रूसी सैन्य प्रतिनिधिमंडल 15 जनवरी को दिल्ली पहुंचा था जहां वे सेना के आयुध सेवाओं के महानिदेशक एवं सर्विसेज ट्रांस्पोर्ट के महानिदेशक से मिले।

प्रतिनिधिमंडल ने गुरूवार को आगरा पहुंचा और सेना के लाॅजिस्टिक संस्थानों जैसे आर्मी बेस वर्कशाप तथा केन्द्रीय आयुध डिपो का भ्रमण किया जहां उन्हे सेना के महत्वपूर्ण इलेक्ट्रिकल एवं तकनीकी उपकरणों की आपूर्ति सुनिश्चित करने वाले इनलाॅजिस्टिक संस्थानों के आधुनिकीकरण के बारे में जानकारी दी गई।

शुक्रवार को दिल्ली वापसी से पहले प्रतिनिधिमंडल ने खूबसूरत ताजमहल का दीदार किया और आगरा के महत्वपूर्ण ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण किया। उन्होने बताया कि भारत एवं रूस के बीच एक मजबूत रणनीतिक, सैन्य, आर्थिक एवं राजनयिक संबंध है जो आने वाले समय में विकास के लिए कारगर सिद्ध होगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended