संजीवनी टुडे

ग्रामीण विकास मंत्री ने तारकोल प्लांट बंद करने के दिए निर्देश

संजीवनी टुडे 13-07-2019 16:55:05

ग्राम पंचायत पनोह मरोला में चल रहे तारकोल प्लांट के विरोध में एक प्रतिनिधिमंडल ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर से शनिवार को ऊना में मिला।


ऊना। ग्राम पंचायत पनोह मरोला में चल रहे तारकोल प्लांट के विरोध में एक प्रतिनिधिमंडल ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर से शनिवार को ऊना में मिला। ग्रामवासियों ने आरोप लगाया कि आबादी के बीच चल रहा तारकोल प्लांट अवैध है, जिसे चलाने के लिए न तो ग्राम पंचायत और न ही संबंधित विभाग से कोई एनओसी ली गई है। ऐसे में इसे तुरंत प्रभाव से बंद किया जाए। 

ग्रामीणों की बात सुनने के बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कड़ा संज्ञान लेते हुए विभाग को दो दिन के भीतर तारकोल प्लांट बंद करने के निर्देश दिए।

उन्होंने पूछा कि जब विभाग और पंचायत ने इस प्लांट को चलाने की अनुमति नहीं दी है, तो फिर यह कैसे चल रहा है। उन्होंने कहा कि अगर दो दिन के भीतर प्लांट बंद नहीं किया गया तो विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

प्रतिनिधिमंडल ने वीरेंद्र कंवर को बताया कि तारकोल प्लांट की वजह से इलाके में प्रदूषण फैल रहा है, जिसकी वजह से बच्चों व बुजुर्गों की सेहत खराब हो रही है और उनकी फसल को भी नुकसान पहुंच रहा है। प्रतिनिधिमंडल में ग्राम पंचायत प्रधान सुदेश कुमारी, वार्ड पंच राकेश कुमार व मंजूबाला सहित लगभग 30 ग्रामीण थे। 

वहीं पंचायती राज विभाग के तकनीकी सहायकों का प्रतिनिधिमंडल भी ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर से मिला। उन्होंने कहा कि नियुक्ति के 10 वर्ष बाद भी लगभग 250 तकनीकी सहायक नियमित होने का इंतजार कर रहे हैं। वीरेंद्र कंवर ने उनकी बात को ध्यान से सुना और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended