संजीवनी टुडे

आरटीओ ने 30 वाहनों पर की कार्रवाई, वसूला टैक्स और पेनल्टी

संजीवनी टुडे 22-03-2019 21:37:36


सागर। लोकसभा चुनाव के चलते पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को भी शहर में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान झांसी, नरसिंहपुर हाईवे एवं शहरी क्षेत्र में प्रवर्तन अमले के साथ वाहनों की सघन चैकिंग की गयी।
 
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को चैकिंग के दौरान मोटरयान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के उल्लंघन पर चालानी कार्रवाई की गई। इस दौरान अनाधिकृत रूप से हूटर, सायरन, बैनर, पोस्टर लगाने पर 15 वाहनों से 11 हजार रुपये, बिना परमिट संचालित 01 वाहन से छह हजार रुपये एवं अन्य 12 वाहन, जिनमें वाहन से संबंधित दस्जावेज जैसे, वाहन में वाहन चालक एवं परिचालक से संबंधित वैध दस्तावेज, वैध फिटनेस, वैध परमिट, वैध बीमा तथा प्रदूषण प्रमाण पत्र मोटरयानकर भुगतान प्रमाण आदि मौके पर नहीं पाये जाने पर आठ हजार रुपये का जुर्माना किया गया।
 
मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166
उन्होंने बताया कि इस प्रकार 30 वाहनों पर कार्रवाई कर मोटरयान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत् 68 हजार 925 रुपये टैक्स तथा 25 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया। साथ ही मौके पर जिन वाहनों में नेम प्लेट तथा सर्च लाईट लगी पायी गई उन्हें निकलवाया गया। चैकिंग में इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि वाहनों में अनाधिकृत रूप से हूटर, सायरन, सर्च लाईट एवं नेम प्लेट का उपयोग तो नहीं किया जा रहा है, इसके अतिरिक्त परमिट एवं अन्य कमियां पाये जाने पर भी वाहनों पर कार्यवाही की जाएगी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने सभी वाहनस्वामियों समझाइश दी कि वह अपने वाहनों का संचालन नियमानुसार करे एवं वाहन में वाहन चालक एवं परिचालक से संबंधित वैध दस्तावेज, वैध फिटनेस, वैध परमिट, वैध बीमा तथा प्रदूषण प्रमाण पत्र मोटरयानकर भुगतान प्रमाण आदि साथ में रखे। यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।
 

More From state

Trending Now
Recommended