संजीवनी टुडे

आरएसएस के स्वयंसेवकों ने संभाला यातायात, जाम के झाम से बचे लोग

संजीवनी टुडे 16-07-2019 22:30:14

यातायात व्यवस्था की कमान आरएसएस के स्वयंसेवकों के कंधों पर रही।


मथुरा। मथुरा में मुड़िया मेले पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात व्यवस्था की कमान आरएसएस के स्वयंसेवकों के कंधों पर रही। स्वयंसेवकों की कुशलता और सुझबुझ के कारण जाम के झाम में लोगों को राहत मिली।  गौरतलब हो कि विगत कई सालों से चले आ रहे इस उपक्रम को इस बार भी मूर्त रुप देने के लिए मंगलवार सुबह 6 बजे से ही स्वयंसेवकों का मण्डी चौराहे पर आना शुरू हो गया था।

   महानगर कार्यवाह शिवकुमार ने सुबह ही साफ कह दिया था कि मेले में लगी रोडवेज की बसों को निकालना प्राथमिकता है। उन्हें किसी भी हालत में जाम में नहीं फंसने देना है, इसीलिए उनकी योजना के अनुसार पहले 8-8 की टोली में स्वयंसेवकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों तरफ से यातायात को संभालना शुरू किया। बाद में स्वयंसेवकों के बढ़ने पर टोली में स्वयंसेवकों कि संख्या 15-15 कराई गई। राजमार्ग के दोनों ओर खड़ी टोली आपस में सामंजस्य बनाने के लिए शाखाओं पर सिखाए जाने वाले सीटियों के संकेत का उपयोग कर रहे थे, जिसे वहां से गुजरने वाले राहगीर भी कौतूहल की दृष्टि से देख रहे थे। 

  मंगलवार दोपहर तीन बजे वाहनों का दवाब कम होने पर ही स्वयंसेवक वहां से हटे। इस दरमियान कई बार शासन के अधिकारी भी अपनी अपनी गाड़ियों से निकले व स्वयंसेवकों को व्यवस्था संभालते देख उनकी प्रशंसा करने से नहीं चूके। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

व्यवस्था बनाने वालों में विभाग प्रचारक गोविंद, महानगर विद्यार्थी प्रचारक मयंक, राजपाल, भाग कार्यवाह जितेंद्र, नगर कार्यवाह पवन, हरेंद्र, मोहनदास, संदीप, अजय, विनय, सूरज, बलराम, योगेश, योगेन्द्र, वीरेंद्र, अशोक बंसल, नरेंद्र आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended