संजीवनी टुडे

RSS ने लगाया रक्तदान शिविर, 48 लोगों ने किया रक्तदान

संजीवनी टुडे 25-05-2020 16:54:18

दिल्ली में संघ और सेवा भारती की कंझावला जिला इकाई के संयुक्त तत्वावधान में बुद्ध विहार नगर में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान कुल 48 लोगों ने रक्तदान किया।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और सेवा भारती देशभर में लगातार रक्तदान शिविर आयोजित कर रहे हैं। इसी क्रम में  दिल्ली में संघ और सेवा भारती की कंझावला जिला इकाई के संयुक्त तत्वावधान में बुद्ध विहार नगर में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। इस दौरान कुल 48 लोगों ने रक्तदान किया।

सेवा भारती उत्तरी विभाग के उपाध्यक्ष राजेंद्र मित्तल ने सोमवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि 55 लोगों ने रक्तदान की इच्छा जतायी थी। इसमें से 48 लोगों ने रक्तदान किया। बाकी सात लोगों को कुछ शारीरिक कमियों के कारण डॉक्टरों ने रक्तदान करने से मना कर दिया। 

उन्होंने बताया कि शिविर परिसर में कोरोना के मद्देनजर दो गज की दूरी का विशेष ध्यान रखा गया। शिविर की शुरुआत से पहले परिसर को सेनिटाइज किया गया। उन्होंने बताया कि शिविर में एक ही घर के तीन सदस्यों ने भी रक्तदान किया। वरिष्ठ स्वयंसेवकों ने अपने पुत्रों से भी रक्तदान करवाया।

मित्तल ने बताया कि डॉ. विभूति के मार्गदर्शन में सारा कार्य बहुत ही सुन्दर तरीके से सफल हुआ। शिविर के अंत में डॉक्टरों की टीम का फूल माला पहनाकर भव्य सम्मान किया गया। इस दौरान बुद्ध विहार के नगर संघचालक सीपी. सिंह, सह नगर कार्यवाह शिवदत्त समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: अविनाश के वियर ए मास्क अभियान के सपोर्ट में आए बिग बी, कोलाज शेयर कर लोगों से की मास्क पहनने की अपील

यह खबर भी पढ़े: सोहा अली खान ने खास अंदाज में दी अभिनेता पति कुणाल खेमू को 37वें जन्मदिन की बधाई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended