संजीवनी टुडे

कुंभ मेला के लिए आज से रूट डायवर्जन लागू

संजीवनी टुडे 12-01-2019 15:48:49


फतेहपुर। कुंभ मेला जाने के लिए प्रशासन ने जनपद की सीमाओं में आज से रूट डायवर्जन लागू कर दिया है। कुंभ श्रद्धालुओं के रूकने के लिए हाइवे पर रैन बसेरा बनाये गए हैं। इसमें बिजली, पानी आदि की सुविधाओं के साथ कुंभ की कलाकृतियों से सजाया गया है।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

कुंभ मेला के मद्देनजर शनिवार की दोपहर 12 बजे से रूट डायवर्जन करने का प्लान तैयार किया गया था। इसमें परिवर्तन कर रात 12 बजे से ट्रैफिक डायर्वजन लागू होगा। प्रयागराज जाने के लिए ट्रैफिक सामान्य रहा। प्रशासन का यह मानना है कि पहले स्नान के लिए श्रद्धालुओं का 12 जनवरी से आना- जाना तेज हो जाएगा।

जनपद को चार सीमाओं में बांटकर ट्रैफिक रूट डायवर्जन किया गया। शहर मुख्यालय के जीटी रोड हाइवे लखनऊ बाइपास से प्रयागराज की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे। बाइपास से वाहनों को हुसैनगंज से रायबरेली के रास्ते से बाहर किया जाएगा। दिल्ली-कानपुर के रास्ते जिले आने वाले वाहनों को चौडगरा-बिंदकी से बांदा के रास्ते से मिर्जापुर जनपद की ओर भेजा जाएगा।

कानपुर से कानपुर देहात, घाटमपुर, हमीरपुर रोड बांदा रूट की दूरी नापेंगे। इसी तरह बांदा के चिल्लापुल पारकर ललौली के रास्ते बिंदकी के बाद चौडगरा से लखनऊ बाइपास से मुडकर असनीपुल पार कर रायबरेली के रास्ते से लखनऊ जा सकेंगे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिला प्रशासन ने कुंभ श्रद्धालुओं के लिए दस डिग्री कॉलेज व माध्यमिक स्कूलों को ठहराव स्थल बनाया गया है। अभयपुर, शहर डाक बंगला व खागा डाक बंगला को भी वीआइपी के ठहराव के लिए सजाया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि जनपद की सीमाओं में आज रात 12 बजे से रूट डायवर्जन लागू किया जाएगा।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended