संजीवनी टुडे

तैमूरपुर के सरंपच बने रोल मॉडल, गांव को किया सेनिटाइज

संजीवनी टुडे 04-04-2020 18:45:41

जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को प्रधान सेवक के साथ देश रूपी परिवार का मुखिया कहते हैं तो एक गांव के मुखिया को भी अपने गांव का सेवक बनकर रहने व काम करने में कोई गुरेज नहीं होना चाहिए।


रोहतक। जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को प्रधान सेवक के साथ देश रूपी परिवार का मुखिया कहते हैं तो एक गांव के मुखिया को भी अपने गांव का सेवक बनकर रहने व काम करने में कोई गुरेज नहीं होना चाहिए। इसी सोच के साथ खंड कलानौर के गांव तैमूरपुर जेठपुर के सरपंच विनोद कुमार मेहरा ने कोरोना संक्रमण से बचाव को गांव की सुरक्षा के लिए खुद कमान संभाली और गांव में एक-एक गली और मोहल्ले में उन्होंने सेनिटाइजर का छिडक़ाव किया। रोहतक जिला का गांव तैमूरपुर (जेठपुर) कलानौर खंड में है। गांव के सरपंच विनोद ने कहा कि आज भारत देश ही नहीं पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण का खतरा छाया हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए लॉकडाउन किया हुआ है। 

सोशल डिस्टेंस बनाए रखने का इससे बेहतर कार्य कोई नहीं हो सकता। उन्होंने बताया कि आज पूरा गांव लॉकडाउन को कामयाब बनाए हुए है। सरपंच ने बताया कि न तो गांव में किसी को आने दिया जा रहा है और न ही गांव से बाहर किसी को निकलने दिया जा रहा है। साथ ही कोरोना संक्रमण का कोई खतरा गांव में उत्पन्न ना हो, इसके लिए पूरे गांव को दो बार सेनिटाइज किया जा चुका है।

यह खबर भी पढ़े: BHEL ने विकसित की इलेक्ट्रोस्टेटिक डिसइंफेक्शन मशीन, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में निभाएगी भूमिका

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत के बाद शहर में दशहत का माहौल कायम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended