संजीवनी टुडे

इन 55 रूट्स पर शनिवार से रोडवेज बसों का होगा संचालन, ऑनलाइन बुकिंग शुरू

संजीवनी टुडे 22-05-2020 19:57:20

रोडवेज मुख्यालय जयपुर में गुरुवार देर शाम हुई एक बैठक में पहले चरण में 55 रूटों पर बसें चलाने का निर्णय लिया गया।


जयपुर। राजस्थान रोडवेज की बसें शनिवार से फिर सडकों पर दौड़ती नजर आएगी। रोडवेज ने शुक्रवार से बसों के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरु कर दी है। कोरोना लाकडाउन के कारण करीब दो माह से घरों पर अटके आम यात्रियों, व्‍यवसायियों और विद्यार्थियों में आनलाइन बुकिंग को लेकर उत्‍साह देखा जा रहा है।

उल्‍लेखनीय है कि रोडवेज मुख्यालय जयपुर में गुरुवार देर शाम हुई एक बैठक में पहले चरण में 55 रूटों पर बसें चलाने का निर्णय लिया गया। जयपुर से फ‍िलहाल 19 रुटों पर बसें चलाई जाएंगी। बैठक में निर्णय किया गया कि रोडवेज के जयपुर मुख्यालय स्थित सिंधी कैंप से केवल श्रमिकों को लाने व रेलवे स्टेशन तक छोड़ने के लिए ही बसें चलाई जाएंगी, जबकि अन्य बसों का संचालन जयपुर से ट्रांसपोर्ट नगर,चौंमू पुलिया और दुर्गापुरा से होगा।

निर्णय के अनुसार बसें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही चलाई जाएंगी और एक बस में अधिकतम 30 यात्री बैठाए जाएंगे। बसों का संचालन सेनिटाइजेशन के बाद ही होगा। रास्ते में किसी भी यात्री को उतारा या चढ़ाया नहीं जाएगा। इसके अलावा बस स्टैंड में अधिकारी हर यात्री का थर्मल स्क्रीनिंग करवाने के बाद ही बस में प्रवेश देंगे। वहीं चालक परिचालक मास्क का उपयोग करेंगे और यात्रियों के बीच तय दूरी का पालन कराएंगें।

रोडवेज के रोडवेज के प्रबंधक जनसंपर्क सुधीर भाटी ने बताया कि शनिवार 23 मई से पचपन रूटों पर रोडवेज बसों का संचालन शुरु किया जा रहा है। यात्रा के लिए रेलवे की तर्ज पर ऑनलाइन बुकिंग होगी। यह बुकिंग रोडवेज वेबसाइट, मोबाइल एप, ई मित्र केन्‍द्रों के जरिए कराई जा सकेगी।

इन मार्गों पर होगा बसों का संचालन

रोडवेज ने ग्रीन और ऑरेंज जोन को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में 55 रूट्स निर्धारित किये हैं, जिन पर बसों का संचालन किया जाएगा. इनमें प्रमुख रूट्स ये हैं.

- जयपुर से धौलपुर वाया दौसा, भरतपुर
- जयपुर से झालावाड़ वाया टोंक, बूंदी, कोटा बाइपास बारां
- जयपुर से सवाईमाधोपुर वाया दौसा, लालसोट
- जयपुर से बांसवाड़ा वाया किशनगढ़, चित्तौड़गढ़
- जयपुर से करौली वाया दौसा हिंडौन
- जयपुर से अलवर वाया शाहपुरा
- जयपुर से श्रीगंगानगर वाया सीकर, झुंझुनूं, हनुमानगढ़
(सभी बसें अगले दिन इसी रूट से वापस लौटेंगी।)

यह खबर भी पढ़े: गांगुली के ICC चीफ बनने की उम्मीदों को झटका, CSA ने किया किनारा

यह खबर भी पढ़े: Covid-19: दिल्ली पुलिस के संक्रमित जवानों को मिलने वाली राशि में 90 फीसदी कटौती, जानें वजह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended