संजीवनी टुडे

जयपुर में आफत की बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सड़के, अब PWD ने 334 करोड़ रुपए का बजट किया स्वीकृत, टूटी सड़कों की होगी मरम्मत

संजीवनी टुडे 15-08-2020 08:38:47

राजस्थान में बारिश ने जहां प्रदेशवासियों को राहत दी है। वहीं इसी बीच मानसून की सक्रियता कई जगह अब आफत बनती नजर आ रही है। शुक्रवार को सुबह से ही राजधानी में झमाझम बारिश का दौर जारी है।


जयपुर। राजस्थान में बारिश ने जहां प्रदेशवासियों को राहत दी है। वहीं इसी बीच मानसून की सक्रियता कई जगह अब आफत बनती नजर आ रही है। शुक्रवार को सुबह से ही राजधानी में झमाझम बारिश का दौर जारी है। वहीं प्रदेश के कई जिलों में होने वाली बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों की रोड पर बारिश के पानी का तेज बहाव इतना दिखा कि लोग उसमें बहने लगे और सड़के क्षतिग्रस्त हो गई। 

अब खबर हैं कि सड़कों की मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी ने 334 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया है। इस बजट के माध्यम से प्रदेश में बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के साथ पहले से टूटी सड़कों पर पेचवर्क का काम किया जाएगा। वहीं बारिश में क्षतिग्रस्त सड़कों के सुधार के लिए केंद्र सरकार से आने वाली राशि अभी नहीं मिली है।

इससे नेशनल हाईवेज पर टूटी सड़कों से लाेगों को परेशानी हो सकती है। हालांकि मरम्मत का काम बारिश सीजन के बाद शुरू किया जाएगा। चीफ इंजीनियर संजीव माथुर ने बताया कि बारिश में क्षतिग्रस्त होने वाली सड़कों के लिए अलग से कोई बजट नहीं रखा है। प्रदेश में सड़कों की मरम्मत के लिए जो बजट स्वीकृत हैं, उसी में से बारिश में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को ठीक किया जाएगा।

PWD के अफसरों ने सड़कों को सही करने के लिए तो बजट जारी कर दिया, लेकिन इसमें बारिश में क्षतिग्रस्त होने वाली सड़कों के लिए अलग से प्रावधान नहीं रखा है। इस वजह से फिलहाल बारिश में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों को ठीक कराने में एक्सईएन, जेईएन सहित अन्य अफसरों को दिक्कतें आ रही है। उच्च एवं वित्त शाखा के अधिकारी यह कहते हुए मना कर देते हैं कि बजट बारिश में क्षतिग्रस्त सड़कों के लिए नहीं, बल्कि बाद में मरम्मत के लिए स्वीकृत हैब।

प्रदेश के कुछ जिलों में बजट के अभाव में सड़कों का काम प्रभावित हो रहा है। पहले स्वीकृत बजट से मार्च तक काम पूरा करना था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से यह बजट लैप्स हो गया। अब नया बजट जारी नहीं होने पर कुछ जिलों में सड़कों के काम रूका गए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: Independence Day: बॉलीवुड के ये 5 देशभक्ति से भरे गाने, सुनकर याद आ जाएगी आपको वीरों की कुर्बानियां

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended