संजीवनी टुडे

ऑफ द रोड ड्राइविंग कर वीमन्स देंगी सड़क सुरक्षा का मैसेज, रैली में शामिल होगीं 100 से अधिक महिलाएं

संजीवनी टुडे 23-07-2019 22:40:37

राजस्थान जीप क्लब, पंचतत्वा और अलंकृता वीमन एम्पावरमेन्ट सोसायटी की ओर से 28 जुलाई 2019 को ‘‘थर्ड वीमन्स एडवेंचर मानसून ड्राइव’’ का आयोजन किया जाएगा


जयपुर। पिंकसिटी में गत दिनों हुए भीषण सड़क हादसों के मद्देनजर शहर की महिलाएं अब सड़क सुरक्षा का संदेश लिए ऑफ द रोड़ ड्राइविंग करेगीं। राजस्थान जीप क्लब, पंचतत्वा और अलंकृता वीमन एम्पावरमेन्ट सोसायटी की ओर से 28 जुलाई 2019 को ‘‘थर्ड वीमन्स एडवेंचर मानसून ड्राइव’’ का आयोजन किया जाएगा,

जिसमें करीब 100 महिलाएं शहर के प्रमुख मार्गों के अलावा ऑफ द रोड़ लोकेशन्स पर क्लासिक जीप, महिन्द्रा थार, एसयूवी सरीखे वाहन चलाकर आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगीं। वीमन्स मानूसन ड्राइव के दौरान महिलाएं हैवी व्हीकल्स को उबड़-खाबड़ और टेढ़े-मेढ़े रास्तों पर ड्राइव कर अपना कौशल दिखाने के साथ ही एडवेंचर को एन्जॉय भी करेगीं। मंगलवार को सी-स्कीम स्थित कल्चर रेस्टोरेन्ट में हुए कार्यक्रम में राजस्थान जीप क्लब के विक्रम सिंह खेड़ी, कल्चर रेस्टोरेन्ट के डायरेक्टर सुरेन्द्र सिंह लाखलान, सीईओ पिंकी तामरा, अलंकृता वीमन एम्पावरमेन्ट सोसायटी की कन्वीनर रूपा मेहता व श्रुति मेहता सहित पार्टिसिपेटिंग वीमन्स ने एडवेंचर ड्राइव का पोस्टर लॉन्च किया।  

ु

पंचतत्वा की डायरेक्टर पिंकी तामरा ने बताया कि 28 जुलाई 2019 को सुबह 7 बजे सिविल लाइन्स स्थित हरिमहल पैलेस से एडवेंचर ड्राइव की शुरूआत होगी, जिसमें 100 से अधिक वीमन्स शामिल होगीं। हरिमहल पैलेस से प्रारम्भ होकर यह मानसून ड्राइव शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए आगरा रोड़ पर कानोता स्थित अभय निवास पैलेस पहुंचेगी। यहां विटेज जीप्स के साथ पार्टिसिपेटिंग वीमन्स का फोटो शूट होगा। इसके बाद ऑफ द रोड़ एडवेंचर टूर प्रारम्भ होगा, जिसमें टेढ़े-मेढ़े, ऊबड़-खाबड़ और जंगल के रास्तों पर महिलाएं जीप ड्राइव करते हुए एडवेंचर का आनंद लेगीं।

ु

एडवेंचर ड्राइव के दौरान व्हीकल्स की सार-संभाल के लिए राजस्थान जीप क्लब के टेक्नीकल एक्सपर्ट्स की टीम भी साथ रहेगी। करीब 100 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर यह ड्राइव सी-स्कीम स्थित कल्चर रेस्टोरेन्ट पहुंचकर सम्पन्न होगी, जहां लकी ड्रॉ के जरिए रैली के विनर्स को सम्मानित किया जाएगा।

ु

अलंकृता वीमन एम्पावरमेन्ट सोसायटी की प्रेसीडेन्ट रूपा मेहता व कन्वीनर श्रुति मेहता ने बताया कि ऑफ द रोड ड्राइविंग में आमतौर पर जेन्ट्स ही शामिल होते हैं, लेकिन पिछले 3 सालों से हम मानसून सीजन में वीमन्स के लिए एडवेंचर ड्राइव आयोजित करते आ रहे हैं ताकि महिलाएं भी हैवी व्हीकल्स को ऑफ द रोड़ लोकेशन्स पर चलाकर स्वयं को जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए सशक्त कर सके। इस बार हमने रैली के जरिए रोड़ सेफ्टी का मैसेज देने की प्लानिंग की है ताकि शहर में आए दिन हो रहे सड़क हादसों को रोका जा सके। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended