संजीवनी टुडे

आरओ जम्मू ने मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया, सुरक्षा, अन्य व्यवस्थाओं का लिया जायजा

संजीवनी टुडे 18-05-2019 21:27:36


जम्मू। जम्मू संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर रमेश कुमार ने शनिवार को मतगणना के लिए गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक और एमएएम कॉलेज में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।रिटर्निंग ऑफिसर ने दोनों मतगणना केंद्रों का दौरा किया। उनके साथ एसएसपी जम्मू तेजिंदर सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त ऋषिपाल सिंह और डॉ. ताहिर फिरदौस, एसडीएम दक्षिण श्रीकांत बालासाहेब सुसे, एसडीएम उत्तर सतीष शर्मा, एसपी साउथ विनय शर्मा और संबंधित विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी थे।

गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज में स्थापित मतगणना केंद्र में 11 विधानसभा क्षेत्र शामिल होंगे, जिसमें सांबा, विजयपुर, नगरोटा, जम्मू पूर्व, आर.एस.पुरा, सुचेतगढ़, मढ़, रायपुर दोमाना, सुरनकोट, मेंढर और पुंछ हवेली शामिल हैं।
एमएएम कॉलेज जम्मू के मतगणना केंद्र में 9 विधानसभा क्षेत्रों को शामिल किया गया है जिसमें गांधीनगर, जम्मू पश्चिम, बिश्नाह, अखनूर, छंब, नौशहरा, दरहाल, राजौरी और कालाकोट शामिल हैं।

रिटर्निंग ऑफिसर ने अर्धसैनिक बल और जेकेपी कर्मियों की तैनाती, वोटों की गिनती के लिए स्टाफ, मतगणना एजेंटों के लिए की जा रही सुविधाओं और परिणामों की घोषणा के लिए तंत्र सहित सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए योजना का पालन करने पर जोर दिया कि गिनती सबसे कुशल और पारदर्शी तरीके से की जाएगी।

रिटर्निंग ऑफिसर ने सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे मोबाइल फोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की अनुमति न दें क्योंकि वे मतगणना केंद्रों में प्रतिबंधित हैं और वैध आईडी प्रूफ के बिना किसी भी व्यक्ति को मतगणना केंद्रों के परिसर में प्रवेश करने की अनुमति न दें।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कुमार ने कहा कि परिसर में चौबीसों घंटे निगरानी के लिए उचित सुरक्षा व्यवस्था की गई है और सीसीटीवी लगाए गए हैं। केंद्रों को केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और स्थानीय पुलिस द्वारा संचालित किया गया है। उन्होंने कहा कि मतगणना को सफल बनाने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended