संजीवनी टुडे

पेट्रोलियम मूल्य वृद्धि के खिलाफ रालोद और कांग्रेस का प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 01-07-2020 13:24:17

पेट्रोलियम मूल्य वृद्धि को लेकर तमाम विरोधी राजनीतिक दल केंद्र सरकार के विरोध में उतर आए हैं।


मेरठ। पेट्रोलियम मूल्य वृद्धि को लेकर तमाम विरोधी राजनीतिक दल केंद्र सरकार के विरोध में उतर आए हैं। बुधवार को रालोद कार्यकर्ताओं ने बैल-बुग्गी से ट्रैक्टर-ट्रॉली को खींचकर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तहसील में धरना देते हुए अपना विरोध दर्ज कराया।

राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष राहुल देव के नेतृत्व में बुधवार को कार्यकर्ताओं ने अनूठे तरीके से कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने अपनी ट्रैक्टर-ट्रॉली में रस्सी बांधकर बैल-बुग्गी से खींचते हुए पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों पर रोष जताया। रालोद कार्यकर्ताओं ने कहा कि कि देश में ऐसा पहली बार हुआ है, जब डीजल के दाम पेट्रोल से ज्यादा हो गए हैं। अभी तो लॉकडाउन पर चलते रालोद कार्यकर्ता सांकेतिक प्रदर्शन कर रहे हैं। यदि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों को कम नहीं किया तो रालोद कार्यकर्ता लॉकडाउन समाप्त होने के बाद बड़ा आंदोलन करेंगे। इस मौके पर डाॅ. राजकुमार सांगवान, इंद्रपाल सिंह, महकार, शरीफ आदि मौजूद थे। 

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम मूल्य वृद्धि के विरोध में सदर तहसील पर धरना दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार को किसान और जनविरोधी बताते हुए सरकार पर मनमानी का आरोप लगाया। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक सरकार पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दाम कम नहीं करेगी, तब तक कांग्रेस का विरोध जारी रहेगा। दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा और मूल्य वृद्धि को वापस लेने की मांग की। इस मौके पर हरिकिशन अंबेडकर, अभिमन्यु त्यागी, मतीन खां आदि मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़े: KBC 12 Registration: किचन से जुड़ा है 'केबीसी' का पांचवां सवाल, क्या आप जानते हैं सही जवाब?

यह खबर भी पढ़े: अगर आपको भी हैं लिवर की समस्या तो जरूर करें इन तीन चीजों का सेवन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended