संजीवनी टुडे

राजद ने जनता को धोखा दिया है, महगठबंधन से कांग्रेस अलग हो : पप्पू यादव

संजीवनी टुडे 09-06-2019 19:22:26

लोकसभा चुनाव के बाद रविवार को जन अधिकार पार्टी (लो.) की समीक्षा बैठक राजधानी पटना के गेट टू गेदर हॉल में संपन्‍न हो हुई। इसमें पार्टी के प्रदर्शन और आने वाले दिनों में पार्टी की रणनीति को लेकर विस्‍तार से चर्चा हुई


पटना। लोकसभा चुनाव के बाद रविवार को जन अधिकार पार्टी (लो.) की समीक्षा बैठक राजधानी पटना के गेट टू गेदर हॉल में संपन्‍न हो हुई। इसमें पार्टी के प्रदर्शन और आने वाले दिनों में पार्टी की रणनीति को लेकर विस्‍तार से चर्चा हुई। इस दौरान पूर्व सांसद सह पार्टी के राष्‍ट्रीय संरक्षक पप्‍पू यादव ने वर्तमान राजद नेतृत्‍व पर बिहार में महागठबंधन और जनता को धोखा देने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि इस चुनाव में जो देश, देश के संविधान व लोकतांत्रिक मूल्‍यों की रक्षा और नफरत-डर के वातावरण के भय को दूर करने के पक्ष में थे, उन लोगों को धक्‍का लगा है। इसलिए कांग्रेस को आगामी 2020 के चुनाव में वर्तमान महागठबंधन से अलग होना चाहिए। यदि कांग्रेस ऐसा करती है, तो एक मजबूत विकल्‍प के रूप में बिहार की 11 करोड़ जनता को विकल्‍प दे सकती है।

पूर्व सांसद ने मधेपुरा और सीमांचल में महागठबंधन की करारी हार के लिए वर्तमान राजद के अपरिपक्‍व नेतृत्‍व और लालू यादव की अनुपस्थिति को जिम्‍मेवार ठहराया। उन्‍होंने कहा कि गैर लालू वाली वर्तमान राजद ने बिहार की जनता, दलितों, मुसलमानों, युवाओं, सेक्‍यूलर सोच के लोगों का विश्‍वास खोया है। वर्तमान राजद ने राज्‍य की जनता के साथ धोखा किया। 

हम कांग्रेस नेतृत्‍व के साथ मुलाकात करेंगे और 2020 की लड़ाई मजबूत गठबंधन के साथ लड़ेंगे। उन्‍होंने कहा कि हम आने वाले चुनाव में संभावना तलाशेंगे। हमें लगता है कि 31 अगस्‍त के राष्‍ट्रीय अधिवेशन के बाद बिहार का हित चाहने वाले अली अशरफ फातमी, डॉ अरूण कुमार, रेणु कुशवाहा समेत कई ऐसे लोगों हैं, जिन्‍हें अपमानित कर अलग किया गया है। ऐसे सभी लोगों से बात कर एक नए बिहार और विकल्‍प के लिए पार्टी आगे बढ़ेगी। 

इससे पहले जाप(लो) के प्रदेश अध्‍यक्ष सह पूर्व मंत्री अखलाक अहमद ने बताया कि बिहार की 11 करोड़ जनता की बेहतरी के लिए पार्टी ने एक बेहतर गठबंधन के साथ विकल्‍प की तलाश में फैसला लेने के लिए पप्‍पू यादव को अधिकृत किया है। दूसरा पार्टी के बेहतर भविष्‍य और पुनर्गठन की बिहार प्रदेश कार्यकारिणी को भंग करने का निर्णय लिया गया। साथ ही पार्टी के सभी प्रकोष्‍ठों और जिलाध्‍यक्षों को भंग करने का निर्णय लिया गया है। 

तीसरी बात, राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुला कर 31 अगस्‍त को राष्‍ट्रीय अधिवेशन के जरिये पार्टी का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मनोनीत किया जायेगा। इसके लिए बैठक में उपस्थित तमाम लोगों ने सर्वसम्‍मति से निर्णय लिया है कि पार्टी का राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव को बनाया जाये।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended