संजीवनी टुडे

लुइस बर्जर को सौंपा गया ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का जिम्मा

संजीवनी टुडे 19-05-2020 16:44:22

रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग के बीच बनने वाली सुरंगों, पुलों और अन्य संरचना निर्माण की डिजाइन तैयार करने और परियोजना प्रबंधन का जिम्मा वैश्विक इन्फ्रॉस्ट्रक्चर इंजीनियरिंग एवं विकास कंपनी लुइस बर्जर को हाल में सौंपा है।


ऋषिकेश। रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग के बीच बनने वाली सुरंगों, पुलों और अन्य संरचना निर्माण की डिजाइन तैयार करने और परियोजना प्रबंधन का जिम्मा वैश्विक इन्फ्रॉस्ट्रक्चर इंजीनियरिंग एवं विकास कंपनी लुइस बर्जर को हाल में सौंपा  है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया को जारी रिलीज में लुइस बर्जर समूह के दक्षिण एशिया के रणनीति और परिचालन निदेशक सुरजीत भट्टाचार्य ने दी। उन्होंने लुइस बर्जर पर आरवीएनएल के भरोसा जताने पर खुशी जताई। 

भट्टाचार्य ने कहा है- ' हम आरवीएनएल की इस महत्वाकांक्षी परियोजना का एक हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। इसमें सुरंगों और पुलों के लिए परियोजना का प्रबंधन और डिजाइन का काम शामिल है। ऋषिकेश और कर्णप्रयाग  के बीच ब्रॉडगेज रेल लिंक होगा। यह उत्तराखंड के आधारभूत ढांचों की जरूरत को पूरा करने में सहायक होगा। हम जिओ डेटा के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के साथ काम करने और इस परियोजना में सहयोग देने के लिए अपने विश्वस्तरीय डिजाइन और परियोजना प्रबंधन की विशेषज्ञता का प्रयोग करेंगे।'

सुरजीत भट्टाचार्य ने कहा कि उन्हें यह अनुबंध 'पैकेज 3' के तहत 76 महीने के लिए मिला है। इसके तहत एलबी-जिओ डेटा टीम चार सुरंगों, चार पुलों और ऋषिकेश और कर्णप्रयाग के बीच 125 किलोमीटर के मध्य नई सिंगल लाइन ब्रॉडगेज रेल लिंक के संबंध में 14.263 किलोमीटर की संरचना के लिए काम करेंगे। इस पैकेज की कुल अनुमानित निर्माण लागत  2,000 करोड़ रुपये है।

यह खबर भी पढ़े: मच्छर के काटने पर होने वाले लालपन और खुजली से छुटकारा दिलाने में बेहद कारगर हैं ये उपाय, जानें

यह खबर भी पढ़े: गर्मियों में दाद और खुजली की समस्या से है परेशान, तो अपनाएं ये कारगर घरेलू उपाय

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended