संजीवनी टुडे

उतरेटिया से रायबरेली के बीच डबल ट्रैक पर जल्द दौड़ेंगी ट्रेनें

संजीवनी टुडे 20-04-2019 17:33:15


लखनऊ। रेलवे प्रशासन उतरेटिया से रायबरेली के बीच डबल ट्रैक पर जल्द ही ट्रेनों को दौड़ाएगा। इसके लिए तैयारियां तेजी से चल रहीं हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ल ने शनिवार को बताया कि उतरेटिया से श्रीराजनगर के बीच डबल लाइन बनकर तैयार है। स्टेशनों को निखारा जा रहा है। इसके साथ ही यहां नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है। यह कार्य 22 अप्रैल तक चलेगा। इसके बाद 23 अप्रैल को डीजल इंजन दौड़ाकर रेल संरक्षा आयुक्त इस ट्रैक का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद रूट पर ट्रेनों का संचालन समान्य हो जाएगा। 

उन्होंने बताया कि 19 मई तक यहां पर विद्युतीकरण का काम भी पूरा हो जाएगा। इसके बाद वाराणसी होते हुए पंजाब जाने वाली इलेक्ट्रिक ट्रेनों की जगह डीजल इंजन वाली ट्रेनें भी यहां से रवाना होंगी।

गौरतलब है कि उतरेटिया से रायबरेली के बीच मरम्मत कार्य के चलते चारबाग से रायबरेली, सुल्तानपुर, वाराणसी, प्रतापगढ़ जाने वाले यात्रियों का सफर मुसीबत में पड़ गया है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मेल,एक्सप्रेस पैसेंजर सहित कई मेमू ट्रेनें भी निरस्त हैं। इससे यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दैनिक यात्रियों के लिए भी विकल्प नहीं बचा है। लिहाजा यात्री वैकल्पिक साधनों का सहारा लेकर आवागमन कर रहे हैं।

More From state

Trending Now
Recommended