संजीवनी टुडे

कांग्रेस की चौथी सूची से इंदौर में बगावत

संजीवनी टुडे 08-11-2018 22:01:00


इंदौर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी-कांग्रेस को उम्मीदवारों की सूची के साथ हर बार बगावत झेलनी पड़ रही है। कांग्रेस की चौथी सूची जारी होते ही इंदौर की विस क्रमांक-01 में पार्टी नेता बागी हो गए। कांग्रेसी नेता संजय शुक्ला ने अपनी पत्नी को निर्दलीय उतारने का एलान कर दिया है।

 संजय शुक्ला पिछले एक साल से मतदाताओं के बीच तैयारी कर रहे थे। दूसरे बागी कांग्रेसी नेता कमलेश खंडेलवाल ने खुद पार्टी के विरोध में चुनावी मैदान में उतरने का फैसला कर लिया है। कांग्रेस ने यहां से प्रीति अग्निहोत्री को अपना उम्मीदवार बनाया है। प्रीति अग्निहोत्री वर्तमान में इंदौर नगर निगम में पार्षद हैं| उनके पति गोलू अग्निहोत्री का पिछली विस चुनाव के दौरान टिकट काटकर दूसरे को दिया था। 

इंदौर विस क्रमांक-01 से कांग्रेस के दावेदारों में से संजय शुक्ला, गोलू अग्निहोत्री और कमलेश खंडेलवाल का पक्ष मजबूत माना जा रहा था। जब तीनों की दावेदारी के चलते किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनी, तो पार्टी ने तीनों से अलग किसी महिला को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया। इसमें गोलू अग्निहोत्री ने बाजी मारते हुए अपनी पत्नी प्रीति अग्निहोत्री को टिकट दिलवा दिया। इससे नाराज संजय शुक्ला ने अपनी पत्नी अंजली शुक्ला को निर्दलीय लड़ाने का ऐलान कर दिया है। तीसरे प्रबल दावेदार कमलेश खंडेलवाल ने खुद निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है। 

इंदौर विस क्रमांक-01 सीट से वर्तमान में भाजपा के सुदर्शन गुप्ता विधायक हैं। इस सीट पर भाजपा अपना होल्ड बनाने में कामयाब रही है, जिसका एक बड़ा कारण कांग्रेस की अंदरूनी कलह बताई जाती है। 

कांग्रेस अब तक अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर चुकी है। इस चौथी सूची के साथ अब तक कांग्रेस मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 211 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए 28 नवम्बर को मतदान होंगे। मतगणना 11 दिसम्बर को होगी। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended