संजीवनी टुडे

कोरोना मरीज के परिवार वाले घूमते रहे खुली सड़कों पर, क्षेत्र के रहवासी दहशत में

संजीवनी टुडे 05-04-2020 12:03:29

कोरोना संक्रमण से बचाव की कोशिशों पर पानी फेरते हुए इंदौर के लोग लगातार गलतियां करते जा रहे है । इसी का नतीजा है कि आज कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 128 पहुंच चुका है।


इंदौर। कोरोना संक्रमण से बचाव की कोशिशों पर पानी फेरते हुए इंदौर के लोग लगातार गलतियां करते जा रहे है । इसी का नतीजा है कि आज कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 128 पहुंच चुका है। बीते शनिवार को भी इंदौर शहर में ऐसी ही घटना हुई जिसने साफ कर दिया कि इंदौर शहरवासी कोरोना संकट को लेकर कितने लापरवाह हैंं।

दरअसल, इंदौर के खंडवा रोड क्षेत्र की कॉलोनी गणेश नगर में उस वक़्त दहशत का माहौल बन गया जब बीते शनिवार शाम को कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिजन घर के बाहर निकलकर सील की गई सड़क पर घूमते नजर आए। जबकि शुक्रवार रात को आई रिपोर्ट में 416 गणेश नगर के पते पर 31 वर्षीय मरीज के पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीते शनिवार सुबह घर के सामने वाली रोड सील कर दी थी लेकिन शाम को उसी परिवार की दो महिलाएं व बच्चा सड़क पर घूमते दिखे। 

इस घटना के बाद रहवासियों ने स्वास्थ्य विभाग के रवैये पर सवाल खड़े किए कि किसी कोरोना पोसिटिव मरीज के परिजन ऐसे कैसे बाहर निकल सकते हैं वो भी सील की गई सड़क पर। यदि ये संक्रमित नहीं तो फिर प्रशासन को इस बारे में सूचना जारी कर साफ करना चाहिए ताकि आसपास वाले लोग डरे नहीं। घबराए लोग सवाल करने लगे कि कोरोना मरीज के परिजनों को आखिर स्वास्थ्य विभाग ने छोड़ कैसे दिया। बाद में ये घर आकर कॉलोनी में घूमने कैसे लगे? 

हैरानी की बात ये कि स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों को न तो इन लोगों के छोड़े जाने की जानकारी थी न ही वे कुछ बता सके। मामले में स्वास्थ्य विभाग की कोरोना टीम के प्रभारी डॉ. अनिल डोंगरे का कहना था कि हमेंं जानकारी है कि उस परिवार को पास के एक गार्डन में क्वारंटाइन किया हुआ है। उनमें से किसी को छोड़े जाने की जानकारी नहीं है। वे बाहर घूम रहे हैं ऐसी कोई भी शिकायत अभी तक नहीं मिली है। 

यह खबर भी पढ़े: मौलाना साद के समर्थन में उतरे मोहकम पहलवान, फेसबुक पर video पोस्ट कर कहा- मौलाना साद को कुछ हुआ तो दे दूंगा जान

यह खबर भी पढ़े: Corona lockdown: किसानों के लिए खशखबरी, खाते में आएंगे 1220 करोड़ रुपये, जानिए कब और कैसे?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended