संजीवनी टुडे

चंबा में नुकसान का आंकलन कर सरकार को जल्द सौंपे रिपोर्ट : विस उपाध्यक्ष

संजीवनी टुडे 03-03-2019 12:45:49


चंबा। हिमाचल विधानसभा के उपाध्यक्ष हंस राज ने कहा कि जल्द से जल्द जिला प्रशासन बर्फबारी से हुए नुकसान का आंकलन कर सरकार को भेजें ताकि प्रभावित लोगों के नुकसान की भरपाई की जा सके। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

उन्होंने यह बात चंबा में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कही। साथ ही उन्होंने चंबा जिला के दौरे पर आए हिमाचल कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप राठौर के भाजपा पर लगाए आरोपों का भी जवाब दिया।

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने बताया की पिछले दिनों चंबा जिला में हुई भारी बर्फबारी की वजह से काफी नुकसान हुआ है। बहरहाल, उपायुक्त चंबा को निर्देश दे दिए हैं कि प्रदेश सरकार को बारिश और बर्फबारी से हुए नुकसान सही-सही आंकलन कर उसके आंकड़े जल्द सरकार के समक्ष रखे जाएं ताकि इससे लोगों को हुए नुकसान का समय पर सही तरीके से मुआवजा मुहैया करवाया जाए। 

उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में बर्फबारी से 219 करोड़ के करीब पूरे हिमाचल में नुकसान का आंकलन किया गया है,जिसमें करीब 124 करोड रुपये के नुकसान का अनुमान मात्र चंबा जिला में लगाया जा रहा है। 

उन्होंने बताया की बिजली बोर्ड, आईपीएच, लोक निर्माण विभाग, कृषि, उद्यान विभाग को काफी नुकसान हुआ है। वन विभाग के करीब 70 हजार पौधों नष्ट हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है क नुकसान के सही आंकड़े सरकार के आगे पेश हो ताकि इसकी भरपाई जल्द से जल्द की जाए। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप राठौर द्वारा बीजेपी पर लगाए आरोप का जवाब देते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने बताया कि उन्हें खुशी है कि कम से कम चंबा जिला में अब विपक्ष भी देखने को मिल रहा है। 

उन्होंने बताया कि पिछले कई अरसे से उन्हें लग रहा था कि वह बिना विपक्ष के ही काम कर रहे हैं। लेकिन अब उनके कोई आला नेता पर्यटक के रूप में चंबा घूमने के लिए आए थे उन्हें शायद पता नहीं है कि जिस तरह से चंबा जिला में भाजपा के कार्यकाल के दौरान विकास हुआ है किसी से छुपा नहीं है। 

उन्होंने अपने ही चुराह क्षेत्र के विकास के कार्यों को गिनाते हुए कहा कि जिस तरह से जयराम सरकार काम कर रही है, उससे लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेसी चुनाव के समय लोगों के साथ वादे तो करते हैंं। लेकिन उन्हें वह पूरा नहीं कर पाते हैं। परंंतु सरकार ने जो लोगों के साथ वादे किए वह काफी हद तक पूरे भी किए हैं।

कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष के शांता कुमार पर लगाए आरोपों का जवाब देते उन्होंने कहा कि शांता कुमार ने हिमाचल प्रदेश में अपने कार्यकाल के दौरान बहुत बढ़िया कार्य किए हैं और आगे भी इसी तरह काम करते रहेंगे। किसी के कहने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। आने वाले समय में हाई कमान जिस किसी को चंबा-कांगड़ा लोक सभा के लिए भाजपा का प्रत्याशी उतारेगी वह जीत का परचम लहराएगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज से सीकरी धार सीमेंट कारखाने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि अब यह चुनाव का मुद्दा नहीं है बल्कि इससे भी ऊंचे काम भाजपा सरकार आने वाले समय में करेगी। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended