संजीवनी टुडे

जोधपुर में ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए 10 और भारतीयों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

संजीवनी टुडे 31-03-2020 18:09:03

जोधपुर में ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए 10 और भारतीयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


जयपुर। राजस्थान में तमाम कोशिशों के बाद भी संक्रमण के केस बढ़ते जा रहे हैं, यहां मंगलवार को 14 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 10 जोधपुर के जबकि चार अन्य झुंझुनू, अजमेर, डूंगरपुर और जयपुर का है। जोधपुर में ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए 10 और भारतीयों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 93 हो गई है। मंगलवार को एसएन मेडिकल कॉलेज में जांचे गए 96 नमूनों से सात में और जोधपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 84 नूमनों की जांच में तीन में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

दरअसल, ईरान से एयरलिफ्ट कर जोधपुर और जैसलमेर लाए गए भारतीय नागरिको में अब तक 17 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। आज नए 10 भारतीयों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब ईरान से आए लोगों में संक्रमितों की संख्या 07 बढ़कर 17 हो गई है। चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को दुबई से लौटा 44 वर्षीय युवक, अजमेर में 28 मार्च को पॉजिटिव पाए गए संक्रमित की 17 वर्षीय बहन, डूंगरपुर में 27 मार्च को संक्रमित मिले व्यक्ति के 65 वर्षीय पिता तथा जयपुर में 60 वर्षीय में बुजुर्ग में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मंगलवार को एसएन मेडिकल कॉलेज में जांचे गए 96 नमूनों से सात में और जोधपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 84 नूमनों की जांच में तीन में संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में सर्वाधिक संक्रमित 26 रोगी भीलवाड़ा और 21 रोगी जयपुर में है। इसके अलावा झुंझुनूं में 8, प्रतापगढ़ में 2, अजमेर में 5, जोधपुर में 7, डूंगरपुर में 3 तथा पाली, सीकर, अलवर व चूरू में 1-1 मरीज है। प्रदेश में अब तक 5 हजार 563 सैम्पल्स की जांच की गई है, जिनमें से 5 हजार 44 सैम्पल्स नेगेटिव मिले हैं, जबकि 443 सैम्पल्स की रिपोर्ट प्रक्रियाधीन है।

उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को जयपुर के रामगंज इलाके में बुजुर्ग महिला और उसके पुत्र में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसी परिवार के एक युवक में 26 मार्च को संक्रमण की पुष्टि हुई थी। युवक कुछ दिन पहले ही ओमान से आया था। रामगंज इलाके में ही आठ नए संक्रमित मरीज मिले। ये भी पूर्व में संक्रमित मरीज के रिश्तेदार है। एक अन्य संक्रमित मरीज अलवर जिले में मिला, जो फिलीपींस लौटा था। प्रदेश में कोरोना हब बन चुके भीलवाड़ा के बांगड़ हॉस्पिटल का मरीज भी संक्रमित मिला था। ईरान से 25 मार्च को जोधपुर पहुंचे भारतीय नागरिकों में एक युवक कोरोना संक्रमित मिला। ईरान से जैसलमेर और जोधपुर लाए गए भारतीयों में सात लोगों कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

यह भी पढ़े: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने कोरोना वायरस से लड़ने में मदद के लिए आगे बढ़ाया अपना हाथ

यह भी पढ़े: कोरनावायरस: पाकिस्तान के विश्वविद्यालयों को ऑनलाइन क्लासेस लेने के निर्देश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended