संजीवनी टुडे

विश्व सद्भावना के लिए देवघर के लिए निकली धर्म यात्रा

संजीवनी टुडे 20-06-2019 17:13:18

संसार से सामाजिक विद्वेष, कुरीतियों एवं वैमनस्यता को समाप्त कर आपसी प्रेम, भाईचारा और सद्भावना को विकसित करने के उद्देश्य से गुरुवार को मटिहानी के सोनापुर भराठ से विश्व जनकल्याण सद्भावना रथ यात्रा रवाना हुई।


बेगूसराय। संसार से सामाजिक विद्वेष, कुरीतियों एवं वैमनस्यता को समाप्त कर आपसी प्रेम, भाईचारा और सद्भावना को विकसित करने के उद्देश्य से गुरुवार को मटिहानी के सोनापुर भराठ से विश्व जनकल्याण सद्भावना रथ यात्रा रवाना हुई। इस रथ यात्रा का समापन बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में होगा। 

यात्रा के संयोजक महंत रामपुकार सिंह ने बताया कि यह यात्रा प्रति वर्ष सोनापुर से देवघर के निकाली जाती है, जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु शामिल होकर अनवरत राम नाम धुन गाते हुए चलते हैं। मौके पर वक्ताओं ने कहा कि ऐसे आयोजन सिर्फ भारतीय संस्कृति और परम्परा को ही प्रतिबिंबित नहीं करते  हैंं, बल्कि सामाजिक समरसता कायम रखने में भी इनका महत्वपूर्ण योगदान है। 

आज के युवाओं को इससे प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। इस मौके पर शिक्षक नेता अमरेन्द्र कुमार सिंह, दिनकर फिल्मसिटी के राकेश महंथ, रामनाथ सिंह, विजय प्रकाश सिंह, कुंदन कुमार, खबरीलाल सिंह, अशोक सिंह, रामशंकर सिंह उर्फ जंगल सिंह समेत सैकड़ों ग्रामवासी मौजूद  थे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended