संजीवनी टुडे

देखें VIDEO, ओलावृष्टि से फसल नुकसान पर किसानों को पहुंचाई जायेगी राहत: गहलोत

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-12-2019 12:01:26

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में गुरुवार को ओलावृष्टि से फसल खराबे पर चिंता जताते हुए कहा है कि इससे फसलों के खराबे की जांच कराकर किसानों को राहत पहुंचाई जायेगी।


जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में गुरुवार को ओलावृष्टि से फसल खराबे पर चिंता जताते हुए कहा है कि इससे फसलों के खराबे की जांच कराकर किसानों को राहत पहुंचाई जायेगी।

गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि राज्य में कुछ स्थानों पर तेज बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की जानकारी चिंतनीय है। इस संकट की घड़ी में प्रदेश सरकार किसानों के साथ है, ओलावृष्टि से हुए खराबे की जांच कराकर उन्हें राहत प्रदान की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:​ सारंगी ने पूरी तरह संस्कृत में रखी अपनी बात, सत्ता पक्ष के साथ कुछ विपक्षी सदस्यों ने भी की सराहना

उन्होंने कहा कि इस सन्दर्भ में मुख्य सचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव (वित्त) के साथ बैठक की एवं तुरंत सर्वे कर नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं।

गहलोत ने राज्य के विभिन्न जिलों में ओलावृष्टि के बाद गुरुवार रात मुख्य सचिव डी बी गुप्ता तथा अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान का सर्वे कराकर नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिये।

उल्लेखनीय है कि बदले मौसम के कारण गुरुवार को सीकर, नागौर, बीकानेर एवं अजमेर में बारिश के साथ तेज ओलावृष्टि हुई, जिससे फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended