संजीवनी टुडे

राहत: भोपाल से फिर 89 व्यक्ति कोरोना को हराकर पहुंचे अपने घर, रिकवरी रेट 70.4 फीसदी

संजीवनी टुडे 08-08-2020 16:34:08

शनिवार को फिर भोपाल से 89 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को हराकर अपने घर रवाना हुए।


भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक तरफ जहां कोरोना के नये मामले लगातार सामने आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ शासन-प्रशासन के प्रयासों से पुराने मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को फिर भोपाल से 89 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को हराकर अपने घर रवाना हुए। इन सभी ने अपने सफल ईलाज और बेहतर देखभाल के लिए शासन -प्रशासन का हार्दिक धन्यवाद दिया। इसके साथ ही भोपाल का रिकवरी रेट भी बढक़र 70.4 फीसदी पहुंच गया है।

डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों ने भोपाल वासियों से कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपाय एवं साधन अपनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमेशा मास्क लगाएं, सैनिटाइजर उपयोग करें और दो गज की निर्धारित दूरी के नियमों का पालन करें। खांसी, जुकाम, गले में दर्द आदि लक्षण होने पर तुरंत समीप के फीवर क्लीनिक में जाएं और अपनी जांच कराएं। उन्होंने कहा कि भोपाल में प्रतिदिन बड़ी संख्या में व्यक्ति कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहे हैं। शासन-प्रशासन के साथ-साथ आप सभी आम जनों का भी इसमें अहम योगदान है।  इसी तरह निर्देशों और बचाव के सभी नियमों का पालन करते रहे और भोपाल को कोरोना मुक्त बनाने में अपना सहयोग दें।

बता दें कि भोपाल में अब तक कुल 7401 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें से 5212 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं और पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं। इस तरह भोपाल का रिकवरी रेट 70.4 प्रतिशत हो गया। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 1950 के करीब है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है।

यह खबर भी पढ़े: Crime: विवाहिता का शव फंदे से लटकता मिला, पति, सास-ससुर, जेठ-जेठानी के खिलाफ हत्या का आरोप

यह खबर भी पढ़े: महज 10 साल के बाल पर्वतारोही अंगद भारद्वाज ने बनाए दो विश्व कीर्तिमान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended