संजीवनी टुडे

क्षेत्रीय राजनीतिक दलों ने दिया सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को समर्थन

संजीवनी टुडे 26-03-2019 14:39:21


लखनऊ। लोकसभा चुनाव-2019 के लिए बने समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के गठबंधन को मंगलवार को अपने क्षेत्रों में पकड़ रखने वाले क्षेत्रीय राजनीतिक दलों ने समर्थन देने का ऐलान कर दिया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद, जनवादी पार्टी के अध्यक्ष संजय चौहान, राष्ट्रीय समानता दल के अध्यक्ष मोती लाल कुशवाहा ने एक साथ मिलकर समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता की। इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी मौजूद रहे। 

जनवादी पार्टी के अध्यक्ष संजय चौहान ने पत्रकार वार्ता में कहा कि निषाद पार्टी हर सम्भव प्रयास करेगी कि सपा, बसपा और रालोद का गठबंधन की जीत हो। जहां तक बात गोरखपुर की है तो वहां भाजपा के प्रत्याशी को जीतने नहीं दिया जाएगा। भाजपा ने पिछड़ों, दलितों को सपना दिखाकर ठगने का काम किया है। इन लोगों ने सरकार बनने के बाद छोटी जातियों का हक छीनने का कार्य किया। 

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर के सपने को पूरा करने के लिए हमने सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को समर्थन कर दिया है। हमारी पार्टी के कार्यकर्ता पूरी मेहनत से गठबंधन के प्रत्याशी के लिए लगेंगे। 

गोरखपुर सीट हमने उपचुनाव में लड़ी थी और पार्टी के कार्यकर्ता प्रवीण निषाद को सांसद बनाया था। इस बार भी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आज हमारी ताकत दोगुनी हुई है। हम तीन से पांच हो गए हैं। हमारी ताकत के मिल जाने से भाजपा का एक सीट छोड़कर पूरे प्रदेश में खाता नहीं खुलेगा। 

अखिलेश यादव ने कहा कि उपचुनाव में निषाद पार्टी के समर्थन से ऐसा परिणाम आया था कि मुख्यमंत्री योगी भी समझ नहीं पाए थे। जनता ने उनके खिलाफ परिणाम दिया था। अब सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है और पूरे विश्व की नजर इस चुनाव के नतीजों पर है। 

भाजपा की सरकार बनने के बाद देश में गरीब खुशहाल नहीं हो सका है, जनता इस चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की कथनी और करनी में भेद नहीं है। भाजपा के लोगों ने किसान, नौजवान को सपने दिखाए और जब सरकार में आए तो उसे भूल गये। यही कारण है कि भाजपा अब जनसमर्थन नहीं जुटा पा रही है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

समाजवादी पार्टी के कार्यालय में लगाई गई दोनों पार्टियों की होर्डिंग 
समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में अभी तक सपा, बसपा और रालोद की ही होर्डिंग लगी हुई थी लेकिन अब जनवादी पार्टी व निषाद पार्टी की होर्डिंग को भी लगाया गया है। 

More From state

Trending Now
Recommended