संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता के लिए 24 को बनेगा रिकार्ड

संजीवनी टुडे 21-04-2019 14:46:21


उदयपुर। उदयपुर संभाग के बांसवाड़ा में लोकसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता के लिए एक अनोखा रिकार्ड कायम करने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। देश के महात्यौहार में अधिकाधिक जनसहभागिता की दृष्टि से बांसवाड़ा जिले में विभिन्न संस्थाओं में कार्यरत कार्मिकों, विद्यार्थियों, श्रमिकों आदि द्वारा शपथ लेने के 24 अप्रेल को ‘शपथ महाअभियान’ होगा। इसके लिए संबंधित विभागों व संस्थाओं को इसकी तैयारी के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव के तहत जिले में चल रही मतदाता जागरूकता की गतिविधियों के तहत वातावरण निर्माण की दृष्टि से यह अनूठा प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत एक अनोखा रिकार्ड कायम होने जा रहा है। 

इसके तहत 24 अप्रेल को जिलेभर में ‘शपथ महाअभियान’ आयोजित किया जाएगा और इसमें जिलेभर में 3 लाख से अधिक लोगों को स्वयं मतदान करने और अन्य लोगों को प्रेेरित करने की शपथ दिलाई जाएगी। इस आयोजन से पूरे जिले में एक साथ मतदान दिवस 29 अप्रेल को मतदान करने का संदेश जन-जन तक पहुंचेगा तथा वातावरण निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

कलक्टर ने बताया कि अभियान के संबंध में समस्त संबंधित विभागों को दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि समस्त लक्षित समूह को 24 अप्रेल को सुबह 10 से 11 बजे के मध्य मतदान की शपथ दिलाई जाएगी। 

शपथ लेने वालों में महात्मा गांधी नरेगा श्रमिक 2.5 लाख, महिला एवं बाल विकास विभाग के 2200 स्वयं सहायता समूह की महिला सदस्य 22 हजार, महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यकर्ता कार्मिक 5 हजार, जिले के निजी उद्योग (मयूर, सिंटेक्स, माही सीमेंट, मार्बल माइंस आदि) 15 हजार, निजी व सरकारी कॉलेजों के विद्यार्थी व अधिकारी-कर्मचारी 15 हजार, 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिले में नेहरू युवा केंद्र के पंजीकृत 243 युवा संगठनों के सदस्य 2500, विभिन्न विभागों व संस्थाओं में गठित स्वयं सहायता समूह सदस्य 10 हजार, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कार्मिक 1800, शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी 12 हजार, समस्त विभागीय अधिकारी व कर्मचारी 10 हजार मिलाकर महाअभियान में शपथ ग्रहण करने वाले कुल अनुमानित सदस्य साढ़े तीन लाख से अधिक होंगे। यह अपने आप में एक रिकार्ड होगा। 

More From state

Trending Now
Recommended