संजीवनी टुडे

दुर्गा पूजा पर रोक संबंधी हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका, बुधवार को होगी सुनवाई

संजीवनी टुडे 20-10-2020 14:08:01

पश्चिम बंगाल के सभी दुर्गा पूजा पंडालों में दर्शनार्थियों के प्रवेश पर रोक संबंधी हाईकोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के खिलाफ आखिरकार पुनर्विचार याचिका लगाई गयी है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के सभी दुर्गा पूजा पंडालों में दर्शनार्थियों के प्रवेश पर रोक संबंधी हाईकोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के खिलाफ आखिरकार पुनर्विचार याचिका लगाई गयी है। फोरम फॉर दुर्गोत्सव ने मंगलवार को यह याचिका लगाई जिसे न्यायालय ने स्वीकार कर लिया है। न्यायमूर्ति संजीव बनर्जी ही इस मामले को सुनेंगे और बुधवार को इस पर फैसला होगा। याचिकाकर्ताओं की तरफ से तृणमूल कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ अधिवक्ता कल्याण बनर्जी न्यायालय के समक्ष पक्ष रखेंगे।

न्यायालय ने सोमवार को आदेश दिया था कि राज्य के सभी दुर्गापूजा पंडालों को नो एंट्री जोन घोषित करना होगा और उसमें दर्शकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इसकी वजह से पूजा आयोजक काफी परेशानी में पड़े हुए हैं और इस निर्देश के खिलाफ पुनर्विचार याचिका लगाने की घोषणा पहले ही कर चुके थे। फोरम फॉर दुर्गोत्सव के सचिव साश्वत बसु ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश से दुख पहुंचा है इसीलिए पुनर्विचार याचिका दायर की गयी है। अब उन्होंने जब पुनर्विचार याचिका दाखिल कर दी है तो बुधवार को इस पर होने वाले फैसले को लेकर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना महामारी के बीच दुर्गा पूजा को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, भ्रमण पर पूरी तरह से रोक लगाई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended