संजीवनी टुडे

गुरुग्राम में हुआ ‘रीक्लेम द नाईट’ दौड़ का आयोजन

इनपुट यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-08-2019 18:01:42

युनाईटेड सिस्टर्स फाउंडेशन ने हरियाणा पुलिस के सहयोग से गुरुग्राम के साइबरसिटी मेट्रो स्टेशन पर शनिवार को पिंकाथॉन ‘रीक्लेम द नाईट’ मिडनाईट दौड़ का आयोजन किया।


गुरूग्राम। युनाईटेड सिस्टर्स फाउंडेशन ने हरियाणा पुलिस के सहयोग से गुरुग्राम के साइबरसिटी मेट्रो स्टेशन पर शनिवार को पिंकाथॉन ‘रीक्लेम द नाईट’ मिडनाईट दौड़ का आयोजन किया।

वीडियो: लखनऊ बहाई समुदाय ने आयोजित किया स्वास्थ्य प्रशिक्षण कार्यक्रम

इस दौड़ का आयोजन कलर्स द्वारा आयोजित बजाज इलेक्ट्रिकल्स पिंकाथॉन दौड़ के समर्थन में हरियाणा पुलिस के सहयोग से युनाईटेड सिस्टर्स फाउंडेशन द्वारा किया गया। ‘रीक्लेम द नाईट’ दौड़ के पहले संस्करण को हरियाणा पुलिस के डीसीपी ट्रैफिक हिमांशु गर्ग ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

तीन किलोमीटर की इस मिडनाईट दौड़ में 250 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया। इस दौड़ की शुरूआत वार्म-अप सत्र के साथ हुई और कूल-डाउन सत्र के साथ इसका समापन हुआ। इस अवसर पर पिंकाथॉन के संस्थापक एवं सुपरमॉडल मिलिंद सोमन ने कहा, “हम समाज में महिलाओं की एवं महिलाओं के प्रति समाज में मौजूद मानसिकता को बदलना चाहते हैं। हम महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के प्रयास में देश भर में इस तरह की दौड़ आयोजित कर रहे हैं। 

हम चाहते हैं कि महिलाओं को उनके आस-पास सुरक्षित वातावरण मिले।” पिंकाथॉन महिलाओं के लिए देश की सबसे बड़ी दौड़ का आयोजन करता है। इस दौड़ को आयोजित करने का उद्देश्य महिलाओं को फिटनेस एवं अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रेरित करना तथा उन्हें स्तन कैंसर एवं महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर जागरुक करना है।

उल्लेखनीय है कि सातवें बजाज इलेक्ट्रिकल्स पिंकाथॉन दौड़ का आयोजन दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आठ सितंबर को किया जाएगा। इस दौड़ में दस हजार से अधिक महिलाओं के विभिन्न श्रेणियों में हिस्सा लेने की उम्मीद है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended