संजीवनी टुडे

राजनीतिक दलों की उपस्थिति में हुआ वोटिंग मशीनों का रेण्डमाइजेशन

संजीवनी टुडे 30-03-2019 19:11:56


ग्वालियर। लोकसभा निर्वाचन-2019 के तहत निर्वाचन में उपयोग होने वाली वोटिंग मशीनों (ईवीएम-वीवीपैट) का प्रथम रेण्डमाइजेशन शनिवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया। विभिन्न राजनैतिक दलों की उपस्थिति में रेंडमाइजेशन की कार्रवाई की गई। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनूप कुमार सिंह ने रेंडमाइजेशन के समय राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को रेंडमाइजेशन के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का भी अधिकारियों ने विस्तारपूर्वक जवाब दिया। इस मौके पर एडीएम संदीप केरकेट्टा, एनआईसी के प्रभारी एवं निर्वाचन से जुड़े अधिकारी के साथ ही विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। जब्त सामग्री के निराकरण के लिए बनी जिला स्तरीय अपील समिति

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वहीं, निर्वाचन व्यय पर निगरानी के लिए विधानसभा क्षेत्रवार पुलिस, एफएसटी, एसएसटी के दल गठित किए गए हैं। टीमों द्वारा जब्त की गई सामग्री अथवा नगद राशि के निराकरण के लिए जिला स्तरीय अपील समिति गठित की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी द्वारा शनिवार को जारी किये गये आदेश के अनुसार समिति में जिला पंचायत सीईओ शिवम वर्मा, अपर जिला मजिस्ट्रेट संदीप केरकेट्टा व कोषालय अधिकारी अनिल सक्सेना को शामिल किया गया है। समिति सामग्री और नगद राशि के संबंध में रिटर्निंग अधिकारी के माध्यम से नियमानुसार कार्रवाई करेगी। 

More From state

Trending Now
Recommended