संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनावों के लिए मशीनों का किया गया रेंडमाईजेशन, प्रशासन पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए पूर्णत कटिबद्ध

संजीवनी टुडे 25-03-2019 19:43:35


रोहतक। लोकसभा चुनावों के दौरान होने वाली समस्त गतिविधियों को सिलसिलेवार पूरा किया जा रहा है और प्रशासन पारदर्शी चुनाव करवाने के लिए पूर्णत कटिबद्ध है। यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. यश गर्ग ने सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में विभिन्न पार्टियों के प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक में विभिन्न पार्टियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति व सहमती के साथ चुनाव प्रक्रिया में प्रयुक्त होने वाली मशीनों का सभी के समक्ष ऑनलाइन प्रणाली से विधानसभा वाईज रेण्डेमाईजेशन किया गया। डॉ. गर्ग ने बताया कि आगामी चुनावों के दौरान प्रयोग की जाने वाली सभी प्रकार की मशीनें प्रशासन के पास पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है, फिर भी आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रति विधानसभा दस प्रतिशत अतिरिक्त मशीनों को रखा गया है ताकि चुनाव के दौरान कोई रुकावट ना आये।

उन्होंने बताया कि चुनावी प्रक्रिया को निपटाने के लिए प्रशासन के पास 986 सीयू मशीन, 2481 बीयू मशीन व 1224 मशीनें उपलब्ध है और इसके अतिरिक्त मशीन के खराब होने की स्थिति से निपटने के लिए गढ़ी-सांपला-किलोई के लिए 248, कलानौर के लिए 223, महम के लिए 239 और रोहतक के लिए 176 अतिरिक्त मशीनों का प्रबंध किया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी पार्टी प्रतिनिधियों के समक्ष स्पष्ट किया कि रेण्डेमाईजेशन की सारी प्रक्रिया ऑनलाईन तरीके से सभी के समक्ष की गयी है इसलिए बाद में इस पर कोई दावा अथवा आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव सम्बंधित कोई भी दिक्कत अथवा शिकायत ऑनलाइन तरीके से प्रशासन के सम्मुख प्रस्तुत की जा सकती है जिस पर तुरंत संज्ञान लिया जाएगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त एंव सहायक रिटर्निंग अधिकारी अजय कुमार, नगराधीश महेश कुमार, एसडीएम रोहतक राकेश कुमार, एसडीएम महम रविन्द्र कुमार, एस्टेट ऑफिसर मेजर गायत्री अहलावत, तहसीलदार कलानौर हरकेश गुप्ता, चुनाव तहसीलदार सुरेन्द्र सिंह, निर्वाचन कानूनगों दीपांशु, बीडीपीओ रोहतक रामफल सिंह, डीआरओ पूनम सहित विभिन्न दलों के प्रतिनिधि विकास रोहिला, कृष्ण पाल, सिकंदर बल्हारा, राजेश राठी सहित सभी सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

More From state

Trending Now