संजीवनी टुडे

रणदीप सुरजेवाला पर दर्ज हो धारा 120 बी के तहत मुकदमा: दिग्विजय चौटाला

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-09-2019 19:22:37

कथित षडयंत्र के तहत जेल भेजने के लिये कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ धारा 120बी के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।


जींद। जनननायक जनता पार्टी (जजपा) नेता दिग्विजय चौटाला ने दादा ओम प्रकाश चौटाला और पिता अजय सिंह चौटाला को बेकसूर बताते हुये इन्हें कथित षडयंत्र के तहत जेल भेजने के लिये कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ धारा 120बी के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है।

यह खबर भी पढ़ें: ​आरएसी जवान की घर में धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या, गुत्थी सुलझाने में लगी पुलिस

दिग्विजय ने आज यहां एक पत्रकारवार्ता में दावा किया कि उनके दादा और पिता बेकसूर हैं तथा उन्हें कांग्रेस नेताओं ने एक बड़े राजनीतिक षडयंत्र के तहत जेल भेजा गया है। उन्होंने कहा कि सुरजेवाला ने हाल ही में कैथल में एक जनसभा में कहा था “मेरे कद का पता लगाना है तो तिहाड़ जेल में सजा काट रहे पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला से पूछ लो, मैं एक बार में ही तसल्ली से इलाज कर देता हूँ “।

उन्होंने कहा कि सुरजेवाला द्वारा सार्वजनिक रूप से दिया गया यह बयान यह साबित करता है कि उनके दादा और पिता को राजनीतिक षडयंत्र के तहत फंसाया गया। कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद अब वह सीबीआई, केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि सुरजेवाला के बयान को आधार मानकर उनके खिलाफ 120 बी के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर पूरे केस की पुन: जांच कराई की जाए और उनके दादा और पिता को विशेष रियायत देकर जेल से रिहा किया जाए। 

उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही सुरजेवाला के खिलाफ सीबीआई, केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार को लिखित रूप से शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई की मांग भी करेंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended