संजीवनी टुडे

राममय हुई रांची, सुबह से ही मंदिरों में उमड़ रहे श्रद्धालु, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

संजीवनी टुडे 13-04-2019 15:13:12


रांची। राजधानी रांची राममय हो गई है। शनिवार को रामनवमी के पावन मौके पर सुबह से ही राम मंदिर और हनुमान मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की जा रही है। राजधानी रांची सहित पूरे प्रदेश में रामनवमी की धूम है। सभी मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। पूरा झारखंड हाई अलर्ट पर है।

आज राजधानी के विभिन्न अखाड़ों से शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो तपोवन तक जाएगी। पहली शोभायात्रा श्री महावीर मंडल रांची महानगर की निकलेगी। मेन रोड में दोपहर बाद शोभायात्रा संपन्न होने तक सभी गाड़ियों के प्रवेश पर रोक रहेगी। प्रशासन ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया हे। ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

राजधानी रांची के निवारणपुर स्थित तपोवन मंदिर, मोरहाबादी स्थित मां काली मंदिर, हनुमान मंदिर और दुर्गा मंदिर में सुबह चार बजे से भक्तों की लंबी लाइन लगी है। सभी लोगों के हाथ में महावीरी झंडा दिखा। सभी जय श्री राम का नारा लगाते दिखे। मंदिरों में नवमी पूजा भी की जा रही है। रांची के धुर्वा बस स्टैंड स्थित चिंताहरण महावीर मंदिर में झारखंड होमगार्ड के जवानों ने आकर्षक बैंड सजाया है। इस मौके पर रांची लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजय सेठ भी तपोवन मंदिर पहुंचे। भगवान श्रीराम और पवनपुत्र हनुमान की पूजा की और समस्त लोगों को रामनवमी की शुभकामनायें दी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

राज्य के सभी जिलों के मंदिरों में भी भक्तों की भीड़
रांची के अलावा मेदिनीनगर (पलामू), देवघर, हजारीबाग, चतरा, जमशेदपुर, धनबाद सहित अन्य जिलों के मंदिरों में भी राम भक्तों की भीड़ दिखी। सभी जगह मंदिरों को विशेष लाइटों के जरिए सजाया गया है। जिलों में दोपहर दो बजे के बाद रामनवमी की शोभायात्रा निकाली जाएगी। इस दौरान सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended