संजीवनी टुडे

राम मंदिर का सपना हुआ साकार, लोगों ने ऐसे किया खुशी का इजहार

संजीवनी टुडे 05-08-2020 17:19:20

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के साथ ही जिले के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।


फतेहपुर। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के साथ ही जिले के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। विश्व हिंदू परिषद,  बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने चौक स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर पटाखे फोड़े और लोगों को मिष्ठान वितरण कर मुंह मीठा कराया। कार्यकर्ताओं में खुशी का इजहार करते देखते ही बनता। आने-जाने वाले राहगीरों ने भी आनंद की धारा में डुबकी लगाई।

पांच अगस्त को निर्धारित समय पर विहिप वह बजरंगदल के कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता था। सुबह से शहर समेत ग्रामीण इलाकों में भी लोगों में नया जोश हिलोरें लेता रहा। शहर के चौक बाजार स्थित हनुमान मंदिर में हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने मंदिर में विधिवत पूजा अर्चना कर प्रसाद स्वरूप मिष्ठान वितरण किया। पूरा क्षेत्र जयघोष से गुंजायमान रहा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि 492 साल बाद यह शुभ घड़ी पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की वजह से आ सकी है। आज का दिन महा उत्सव का है। उनका कहना था कि जब भगवान श्रीराम 14 सालों का वनवास खत्म कर वापस आये तो हम दीपावली मनाते हैं। आज उससे भी बड़ा दिन है कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अब भव्य मंदिर में दर्शन देंगे।

शहर के अलावा हथगाम में भी लोगों ने श्रीराम की पालकी निकालते हुए जनता को दीपोत्सव मनाने की अपील करते हुए हर्ष जताया। समूचे दिन अयोध्या की जीवंत देखने के लिए टीवी से चिपके रहे।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में सियासी उठापटक: गहलोत खेमे के विधायक बसों से जाएंगे सरहद पर तनोट माता के द्वार

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan Political: अब गहलोत सरकार के साथ-साथ कांग्रेस संगठन में गूंज रहा पायलट खेमे का ‘मौन’

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended