संजीवनी टुडे

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सिलीगुड़ी में निकाली गई रैली

संजीवनी टुडे 05-06-2019 17:24:00

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर बुधवार को देशभर में पर्यावरण जागरुकता रैली निकाली गई एवं वृक्षारोपण समेत कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शहर सिलीगुड़ी में भी कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।


सिलीगुड़ी। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर बुधवार को देशभर में पर्यावरण जागरुकता रैली निकाली गई एवं वृक्षारोपण समेत कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शहर सिलीगुड़ी में भी कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिनमें सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में नीम के पौधे लगाये गये। 

सिलीगुड़ी जिला अस्पताल व सिलीगुड़ी वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन की ओर से अस्पताल में करीब 20 से 22 नीम के पौधे लगाये गए। वहीं दोपहर सिलीगुड़ी वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से एक रैली निकाली गई। इस रैली के माध्यम से लोगों को पर्यावरण के संबंध में जागरूक किया। सिलीगुड़ी अस्पताल मोड़ से निकली रैली की एयरव्यू मोड़ होते हुए पुनः सिलीगुड़ी जिला अस्पताल के सामने आकर खत्म हुई। रैली में शामिल लोगों ने शहर में विभिन्न पेडों पर लगाए गए बैनर, पोस्टर आदि को उतारकर पर्यावरण को बचाने का आह्वान किया। 

हरहरहरहरहरहरप

दूसरी ओर सिलीगुड़ी के इस्कॉन मंदिर के प्रबंधन की ओर मंदिर परिसर में पौधा लगाया गया। इस्कॉन मंदिर के अधिकारियों ने बताया है कि भविष्य में पौधों का रख-रखाव पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वहीं पानीघाटा पुलिस पोस्ट की और से क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण भी किया गया। रैली में पानीघाटा पुलिस पोस्ट के ओसी तपन दास, सिविक पुलिस सहित गणमान्य व्यक्ति व स्कूली बच्चे शामिल हुए। 

पानीघाटा पुलिस पोस्ट के ओसी तपन दास ने बताया की विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से यह रैली का आयोजन किया गया था। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही पर्यावरण की रक्षा हेतु वृक्षारोपण भी किया गया है। उधर सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 40 स्थित डायमंड युवक वृंद क्लब की ओर विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर इस्कॉन रोड में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन सुबह किया गया। क्लब के सदस्यों ने सड़क के किनारे पौधरोपण के साथ-साथ साफ-सफाई भी किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इस दौरान क्लब के अध्यक्ष तपन राय, सचिव रंजय मल्लिक समेत क्लब के सदस्य उपस्थित थे।अध्यक्ष तपन राय ने बताया कि ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए पौधरोपण करना जरूरी ही। उन्होंने कहा कि क्लब के सदस्यों ने आज से 20 जुलाई तक 40 नंबर वार्ड के सभी सड़को पर पौधरोपण करने का निर्णय लिया है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended