संजीवनी टुडे

राज्यसभा में हंगामे से नाराज हुए सभापति, सांसदों की डिनर पार्टी की रद्द

संजीवनी टुडे 20-03-2018 20:45:13

नई दिल्ली। उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने बुधवार को सदस्यों को दिये जाने वाले डिनर को रद्द कर दिया है। राज्यसभा में लगातार हो रहे हंगामे और कार्रवाई नहीं चल पाने के ​कारण इसे रद्द किया गया। राज्यसभा की कार्यवाही को 12 दिन हो गए लेकिन एक भी दिन सदन सुचारू रूप से नहीं चल सका है। दरअसल, सदन में अलग-अलग मुद्दों पर बीते 12 दिन से हंगामा हो रहा है। सांसद लगातार वेल में आकर नारेबाजी और पोस्टर दिखा रहे हैं।

सभापति कई बार सांसदों को हंगामा न करने की चेतावनी भी दे चुके हैं लेकिन सभी कोशिश अभी तक नाकाम रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, डिनर की सभी तैयारियों पूरी हो चुकी थीं और इसके लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, नेता सदन, नेता विपक्ष और सभी सांसदों को न्योता दिया जाना था। सभापति चाहते थे कि निमंत्रण पत्र देने से पहले सदन की कार्यवाही ठीक ढंग से चलना शुरू हो जाए लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

MUST WATCH

सूत्रों के अनुसार नायडू का मत था कि दो सप्ताह से सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी जा रही है ऐसे में रात्रिभोज का आयोजन करना उचित नहीं है। उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के पारंपरिक पकवानों को खास तौर पर परोसने की योजना के तहत वहां के खानसामे भी दिल्ली पहुंच गये थे। गतिरोध से नाराज नायडू ने इससे पहले भी पिछले सप्ताह संसद सदस्यों के बैडमिंटन टूर्नामेंट का भी उद्घाटन करने से इंकार कर दिया था।

Rochak News Web

More From state

Trending Now
Recommended