संजीवनी टुडे

राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.पी. वीरेंद्र कुमार के निधन पर मुख्यमंत्री ने जताया शोक

संजीवनी टुडे 29-05-2020 13:42:52

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.पी.वीरेंद्र कुमार के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।


पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.पी.वीरेंद्र कुमार के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि वे एक कुशल राजनीतिज्ञ, प्रसिद्ध, समाजसेवी, लेखक और पत्रकार थे। 

उन्होंने लोकनायक जयप्रकाश नारायण से तत्कालीन सोशलिस्ट पार्टी की सदस्यता ली थी। वे आपातकाल के दौरान जेल भी गए। वे भारतीय समाचार सोसायटी के साथ ही भारतीय प्रेस ट्रस्ट से भी जुडे थे। उन्होंने राजनीति, दर्शन और अर्थशास्त्र जैसे विषयों पर कई किताबें लिखी है। 

उन्हें साहित्य अकादमी पुरस्कार और केरल साहित्य अकदामी पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। वे तीन बार प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के चेयरमैन रह चुके थे और निधन के वक्त वह इस न्यूज एजेंसी के बोर्ड में डायरेक्टर थे। उनके निधन से राजनीतिक, सामाजिक एवं साहित्यिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

यह खबर भी पढ़े: निर्देशक रमेश सिप्पी ने शेयर की फिल्म 'शान' की थ्रोबैक तस्वीर, जॉनी वॉकर, शशि कपूर, बिंदिया गोस्वामी और अमिताभ आए नजर

यह खबर भी पढ़े: क्या आप जानते हैं क्यों लगती है हमें गर्मी की लू? जानने के लिए यहां करें क्लिक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended