संजीवनी टुडे

करगिल शहीदों को नमन करने 20 जुलाई को राजनाथ सिंह पहुंचेंगे द्रास

संजीवनी टुडे 19-07-2019 18:05:51

करगिल शहीदों को नमन करने 20 जुलाई को राजनाथ सिंह पहुंचेंगे द्रास


जम्मू। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करगिल के द्रास में शहीदों को श्रद्धांजलि देने तथा विजय दिवस के अवसर पर 20 जुलाई को अपने एक दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे।  रक्षामंत्री करगिल शहीदों को नमन करने के साथ ही राज्य के सुरक्षा हालात का भी जायजा लेंगे। करगिल विजय के 20 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में इस समय देशभर में कार्यक्रमों का सिलसिला जारी है। 

इसके बाद रक्षा मंत्री जम्मू संभाग की अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ सटे जिला सांबा में बसंतर दरिया पर निर्मित पुल का उद्घाटन करेंगे। बसंतर पुल के उद्घाटन के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री के साथ पीएमओ में राज्यमंत्री डा जितेंद्र सिंह, थलसेना प्रमुख जनरल विपिन रावत, महानिदेशक सीमा सड़क संगठन लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह भी मौजूद रहेंगे। 

617 मीटर लंबा यह पुल जिला सांबा के सीमावर्ती इलाको में सेना की आपरेशनल गतिविधियों में सहायक होने के अलावा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बसे हजारों लोगों को भी आपस में जोड़ेगा। यह पुल राजपुरा-मडवाल, पगंदोर-फुलपुर सड़क को आपस में जोड़ता है। बसंतर दरिया पर बनाया गया यह पुल लगभग 40 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है।

पुल का उदघाटन करने के बाद गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों, राज्य के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य पर भी संबधित अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वह सेना की युद्धक तैयारियों का भी जायजा लेंगे। इस दौरान वह सीमांत क्षेत्रों में लोगों को पाकिस्तान की गोलाबारी से बचाने के लिए बंकर निर्माण के साथ सेना के अन्य कुछ महत्वपूर्ण प्रोजेक्टों का भी जायजा लेंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended