संजीवनी टुडे

महागठबंधन में अभी बरकरार है गांठ : राजनाथ सिंह

संजीवनी टुडे 23-04-2019 20:00:47


मेदिनीनगर। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी गठबंधन में अभी भी गांठ बरकरार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए झारखंड के सभी हताश विरोधियों ने आपस में हाथ तो मिला लिया लेकिन सभी के मन में पहले की तरह ही गांठ अभी भी मौजूद है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

राजनाथ सिंह मंगलवार को हुसैनाबाद के कर्पूरी मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान से सभी विरोधी पार्टियां हताश हैं और ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं। जबकि यह साफ हो चुका है कि एकबार फिर से देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही मजबूत सरकार बनने जा रही है। 

 

 

उन्होंने कहा कि देश के साथ राज्य में सुरक्षा पहली प्राथमिकता है इसलिए विगत साढ़े चार वर्षों में एक अभियान के तहत झारखण्ड को नक्सलियों से मुक्ति दिलाई है। उन्होंने आश्वस्त किया कि आगामी 2023 तक पूरे देश को नक्सल मुक्त कर देंगे। राजनाथ ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनके समय में जब पाकिस्तान के द्वारा गोलियां बरसाई जाती थी तो भारत की ओर से सफेद झंडा दिखाया जाता था लेकिन भाजपा की सरकार बनी तो सफेद झंडे के बजाय गोली का जवाब गोली से दिया गया। यही कारण है कि पुलवामा हमले के बाद भारतीय सेनाओं ने पाकिस्तान में घुसकर हमला किया। 

यह भी पढ़ें

पूरे विश्व को एक संदेश दिया कि अब भारत एक उभरता हुआ विकसित देश है, जो विश्व का चौथा शक्तिशाली देश है। उन्होंने कहा कि 2031 में भारत विश्व के टॉप थ्री स्थान पर होगा। उन्होंने कहा कि अब किसानों को किसान क्रेडिट के माध्यम से एक लाख रुपये तक ऋण दिया जायेगा, जिसपर पांच वर्षों तक शून्य ब्याज देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिस किसान के पास पांच एकड़ जमीन है उन्हें प्रतिवर्ष छह हजार रुपये दिए जा रहे है और जिनके पास पांच एकड़ से कम जमीन है, वैसे किसानों को भी छह हजार रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लघु एवं सीमांत किसान एवं व्यवसायी वर्ग जिनकी उम्र 60 वर्ष पूरी हो चुकी है, उनकी पहचान कर तीन हजार रुपये पेंशन के रूप में दी जायेगी। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में आवास योजना की शुरुआत हुई थी, जिसमें वर्ष 2008 से 2014 तक 25 लाख आवास बने, जबकि नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में अबतक एक करोड़ तीस लाख आवास बनाने का कार्य किया गया। कांग्रेस की सरकार में राष्ट्रीय मार्ग प्रतिदिन सात किलोमीटर निर्माण होता था जबकि भाजपा सरकार में प्रतिदिन 32 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है। उज्ज्वला योजना के तहत सभी घरों में गैस पहुंचाकर महिलाओं को बड़ी राहत दी गई।

More From state

Trending Now
Recommended