संजीवनी टुडे

राजीव गांधी की शहादत दिवस मना कांग्रेसियों ने आतंकवाद का फूंका पुतला

संजीवनी टुडे 21-05-2019 22:08:55


कानपुर। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की शहादत दिवस पर कांग्रेसियों ने उनको नमन करते हुए याद किया। इसके साथ ही आतंकवाद का पुतला फूंकते हुए विरोध भी दर्ज कराया। कांग्रेसियों ने कहा कि कांग्रेस सदैव आतंकवाद से लड़ती रही और कई वरिष्ठ नेताओं की शहादत भी हुई पर देशवासियों पर आंच नहीं आने दिया गया।

कानपुर महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री के नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के शहादत दिवस पर मंगलवार को राजीव वाटिका मोती झील स्थित राजीव गांधी प्रतिमा के समक्ष आतंकवाद के विरोध में धरना दिया गया।

इसके साथ ही कारगिल पार्क के पास आतंकवाद का पुतला फूंका गया। इसके पहले कांग्रेसियों ने राजीव गांधी की प्रतिमा की साफ सफाई की और पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा में पुष्पांजलि अर्पित की। जिसमें बड़ी संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। उसके बाद आतंकवाद के विरोध में धरना दिया।

धरना को संबोधित करते हुए अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश पर अपनी जान न्यौछावर कर देने वाले बलिदानी महापुरुषों की पार्टी है। महात्मा गांधी से लेकर इन्दिरा गांधी और राजीव गांधी तक सभी महापुरुषों ने स्वयं आगे बढ़कर अपने अपने प्राणों की आहुति दी।

लेकिन देश और देशवासियों पर जरा भी आंच नहीं आनी दी। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से लड़ते हुये राजीव गांधी ने जो शहादत दी है उसे भुलाया नहीं जा सकता। इस अवसर पर पूर्व महापौर अनिल शर्मा ने कहा कि हम कांग्रेस जन राजीव गांधी जी और उनकी शहादत से प्रेरणा लेकर आतंकवाद के खिलाफ हमेशा लड़ते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि आज के ही दिन आतंकवादी संगठन लिट्टे ने तमिलनाडु में एक चुनावी जनसभा के दौरान बम से हमला कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को शहीद कर दिया था। धरना के बाद राजीव वाटिका से बाहर निकल कर कांग्रेसजनों ने आतंकवाद के प्रतीक पुतले को लेकर सड़क पर मार्च किया और कारगिल पार्क पहुंच कर आतंकवाद के पुतले को आग के हवाले कर दिया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शंकर दत्त मिश्र, पूर्व विधायक संजीव दरियावादी, पूर्व पार्षद अशोक तिवारी, पार्षद कमल शुक्ला बेबी, इकबाल अहमद, अशोक धानविक, कृपेश त्रिपाठी, सरिता सेंगर, रामनारायण आदि लोग मौजूद रहें।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended