संजीवनी टुडे

विज्ञान के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य करने के लिए राजेश मिश्रा होंगे सम्मानित

संजीवनी टुडे 25-02-2018 19:24:08

Source: google

नई दिल्ली। भारत में 28 फरवरी को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया जायेगा है। इसके साथ ही जिन लोगो ने विज्ञान के क्षेत्र में अच्छा काम किया है उन्हें सम्मानित किया जायेगा। इनमे से एक है गोंडा के विज्ञान संचारक राजेश मिश्रा। मिश्रा को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस 28 फरवरी को नई दिल्ली स्थित NCERT कैंपस मे विज्ञान एंव प्रोद्यौगिकी विभाग भारत सरकार की स्वायत्त संस्था विज्ञान प्रसार के बैनर तले आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम मे सम्मानित किया जायेगा।

ये भी देखें: VIDEO : कांग्रेस के विधायक ने दी बरिष्ठ पत्रकार को धमकी, पत्रकारों ने की निंदा

विज्ञान के प्रचार प्रसार के लिए विज्ञान प्रसार विपनेट के 2200 से ज्यादा विज्ञान क्लब पूरे भारत में कार्यरत है। विज्ञान क्लबों की गतिविधियों के आधार पर विज्ञान प्रसार ने विज्ञान जागरुकता कार्यक्रम मे अतुलनीय कार्य करने के लिए पूरे भारत मे तीन क्लबों को प्लेटिनम क्लब मे चुना है। तीन क्लबों में एक क्लब गुजरात के भावनगर जिले का, दूसरा हरियाणा के यमुना नगर का और तीसरा उत्तर प्रदेश के गोंडा का रे आफ साइंस क्लब है।

MUST WATCH

रे आफ सांइस के समन्वयक राजेश मिश्रा ने बताया कि बिना किसी आर्थिक मदद के क्लब पूरे गोंडा में विज्ञान जागरुकता कार्यक्रम कर रहा है। इसी साल लैब आन बाइक और मोबाइल विज्ञान पुस्तकालय मार्च मे शुरू किया जायेगा। राजेश मिश्रा की सफलता पर शास्त्री डिग्री कालेज के गणित प्रोफेसर डा. संजय कुमार पांडेय, शिक्षकों, छात्र छात्राओं और पत्रकारों ने हर्ष व्यक्त किया।

Rochak News Web

More From state

Trending Now
Recommended