संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव में सील होगा राजस्थान-यूपी बार्डर

संजीवनी टुडे 20-03-2019 19:08:49


धौलपुर। लोकसभा आम चुनाव 2019 के दौरान उत्तर प्रदेश एवं मध्यप्रदेश से लगने वाला राजस्थान एवं जिले का बॉर्डर सील किया जाएगा। यही नहीं, बॉर्डर इलाके के पुलिस थानों के संयुक्त नाके एवं फ्लड लाईट लगाकर निगरानी की जाएगी। चंबल नदी इलाके से आपराधिक तत्वों की संभावित घुसपैठ को देखते हुए बार्डर इलाके में चंबल नदी में नावों के संचालन पर भी रोक लगेगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा गिरि ने बुधवार को मीडिया को बताया कि इस संबंध में आगरा के मंडलायुक्त कार्यालय में राजस्थान, उत्तर प्रदेश एवं मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त बैठक में इन सभी इंतजामों पर विस्तार से मंथन किया गया। बैठक में लोकसभा चुनाव के दौरान आपसी सहयोग एवं समन्वय तथा पूरी एकजुटता के साथ में काम करने पर चर्चा हुई। बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में आगरा में होने वाले मतदान को लेकर भरतपुर संभाग के तहत आने वाले धौलपुर एवं भरतपुर से लगे बॉर्डर मतदान के दिन सील किए जाएंगें। राजस्थान से सटी उत्तरप्रदेश एवं मध्यप्रदेश की सीमाओं पर पुलिस चौकियां स्थापित करने 24 घंटे पुलिस संयुक्त पेट्रोलिंग कराई जाएगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मतदान के दौरान सीमावर्ती जिलों के प्रवेश मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाऐंगे। जिन तिथियों में मतदान होगा, उन दोंनों राज्य के सीमावर्ती जिला आगरा एवं धौलपुर में चंबल नदी सहित अन्य नदियों में नावों के संचालन प्रक्रिया प्रतिबंधित रहेगी। जहां नावों द्वारा आवागमन होता है वहां सर्चिंग सख्ती से की जाएगी। चुनाव के दो दिन पूर्व आगरा एवं धौलपुर में शुष्क दिवस घोषित किया जाएगा। बैठक में भरतपुर संभागीय आयुक्त चन्द्रशेखर मूथा, महानिरीक्षक पुलिस भरतपुर रेंज भूपेन्द्र साहू, भरतपुर पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी एवं धौलपुर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह सहित आगरा, मुरैना, भिंड, इटावा तथा श्योपुर जिलों के कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक उपस्थित थे।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended