संजीवनी टुडे

राजस्थान: महिला ने दिया पांच बच्चों को जन्म, 1 की मौत और दो...

संजीवनी टुडे 13-10-2019 05:30:00

राजस्थान के जयपुर शहर के जनाना अस्पताल में एक औरत ने 5 बच्चों को पैदा किया है, जिसमें से तीन लड़के एवं 2 लड़की बताए जा रहे हैं।


जयपुर। राजस्थान के जयपुर शहर के जनाना अस्पताल में एक औरत ने 5 बच्चों को पैदा किया है, जिसमें से तीन लड़के एवं 2 लड़की बताए जा रहे हैं। जिसमें से एक की मृत्यु भी हो चुकी है। 

sfdf

यह खबर भी पढ़े:मालपुरा कर्फ्यू में आज भी 3 घंटे की ढील, रविवार तक इंटरनेट सेवा बंद

सभी बच्चों पर चिकित्सक लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं। जिसमें से एक को वेंटिलेटर पर रखा गया है। वहीं, बाकी तीनों को भी देखरेख में रखा गया है। सवेरे लगभग 8.30 बजे ये बच्चे पैदा हुए है। 

खबरों के मुताबिक, सवेरे रुकसाना (25) नाम की औरत ने जनाना अस्पताल में प्रीमेच्योर 5 बच्चों को पैदा किया। जिसमें से एक लड़के ने मृत हालत में जन्म लिया। वहीं, 2 लड़के और दो लड़कियों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। 

पैदा होने के समय सभी बच्चों का वजन कम बताया जा रहा है। वहीं प्रसूता की हालत अभी ठीक कहीं जा रही है। जो जयपुर के सांगानेर क्षेत्र की निवासी हैं। 

sfdf

जनाना अस्पताल की अधिक्षक डॉक्टर लता राजोरिया के मुताबिक, सांगानेर की रहने वाली रुकसाना ने 5 बच्चों को पैदा किया है, जिसमें से 1 मृत पैदा हुआ। वहीं 4 नर्सरी में भर्ती हैं। इसमें भी 1 की हालत काफीगंभीर है। चारों बच्चे ही प्रीमैच्योर तथा कम वजन के हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended