संजीवनी टुडे

राजस्थान: पुलिस हिरासत में दलित की मौत पर थाना प्रभारी सस्पेंड, पूरा स्टाफ लाइन हाजिर

संजीवनी टुडे 27-02-2020 20:04:15

बाड़मेर ग्रामीण थाना पुलिस की हिरासत में गुरुवार को दलित युवक की मौत के मामले में पूरे थाने पर गाज गिरी है। पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने थाना अधिकारी को निलंबित करके पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया है।


बाड़मेर। बाड़मेर ग्रामीण थाना पुलिस की हिरासत में गुरुवार को दलित युवक की मौत के मामले में पूरे थाने पर गाज गिरी है। पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने थाना अधिकारी को निलंबित करके पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया है। युवक के परिजन दोषी पुलिस कर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज करने और उचित मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं। 

बाड़मेर ग्रामीण थाना पुलिस ने हमीरपुरा निवासी जितेन्द्र खटीक को बुधवार शाम चोरी का कबाड़ खरीदने के आरोप में हिरासत में लिया था। उसे रात भर थाने में ही रखा गया। गुरुवार सुबह करीब नौ बजे जितेन्द्र के परिजन उससे मिल कर गए थे। दोपहर में उसकी तबीयत बिगड़ गई। पुलिस उसे लेकर अस्पताल पहुंची लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। जितेन्द्र की मौत की सूचना पर उसके परिजन व अन्य लोग अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पुलिस हिरासत में जितेन्द्र के साथ अमानवीय व्यवहार करने और हत्या का आरोप लगाते हुए अस्पताल के बाहर प्रदर्शन शुरू का दिया। मामले को तुल पकड़ता देख पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। 

पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में लापरवाही सामने आने पर थानाधिकारी दीपसिंह चौहान को निलंबित और पूरे थाना स्टाफ को लाइन हाजिर किया गया है। परिजन हत्या का केस दर्ज करवाने की मांग पर अड़े है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम न्यायिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में कराया जायेगा। इसकी एक रिपोर्ट राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भी भेजी जाएगी। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जिला अस्पताल के बाहर आरएसी सहित भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में हुई हिंसा पर मनोज तिवारी और गौतम गंभीर ने 'आप' पर लगाए आरोप, कहा- केजरीवाल...

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस की गलतबयानी के कारण बिगड़ा माहौल, दो महीने से हो रही थी हिंसा की तैयारी : जावड़ेकर

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended