संजीवनी टुडे

राजस्थान पंचायत चुनाव: मतदाताओं को लुभाने के लिये शराब का दौर जारी, प्रचार थमने के बाद आज पंच और सरपंच के उम्मीदवार घर घर

संजीवनी टुडे 16-01-2020 13:29:45

घर घर प्रचार कर रहे हैं उम्मीदवार


जयपुर। राजस्थान में पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव के लिये बुधवार को प्रचार थमने के बाद आज पंच और सरपंच के उम्मीदवारों ने घर घर प्रचार किया। राज्य में पहले चरण में 2726 पंचायतों में कल मतदान होगा। हालांकि उच्चतम न्यायालय ने पंचायतीराज संस्थाओं के पुर्नगठन को लेकर करीब 2400 ग्राम पंचायतों में चुनाव पर अस्थाई रोक लगा दी है, जिसके चलते फिलहाल झुुंझुनू और जैसलमेर में चुनाव नहीं हो रहे।

 प्रथम चरण के चुनाव में 17 हजार 242 सरपंच और 42 हजार 704 पंच पदों के लिये उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इससे पहले राज्य में 36 सरपंच और 11 हजार 35 पंच निर्विरोध चुने गये हैं। पंच के 131 वार्डों के लिए काफी कम आवेदन पत्र दाखिल किये गये। वे भी सभी अवैध पाये गये।

यह खबर भी पढ़ेंराजस्थान/ कृषि अब एक विषय नहीं संकाय के रूप में संचालित होगा, राज्य सरकार ने दी मंजूरी

प्रत्याशियों ने चुनावी शोरगुल समाप्त होने के बाद घरों पर दस्तक देना शुुरु कर दिया है। चुनाव में महिलायें भी बढ़चढ़कर भाग ले रही हैं। महिला प्रत्याशी भी घर घर मतदाताओं से गुहार लगा रही हैं।उधर कड़ी निगरानी के बावजूद गांवों में मतदाताओं को लुभाने के लिये शराब का दौर जारी है। पुलिस ने इन दिनों कई स्थानों पर हरियाणा से आये शराब से भरे ट्रक जब्त किये हैं।

यह खबर भी पढ़ेंगहलोत अपना शासन ढंग से संभाले, मीडिया को न धमकाएं- पूनिया

कल हो रहे मतदान के लिये कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। मतदान के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिये भारी पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। उधर प्रशिक्षण के बाद मतदानकर्मी अपने गंतव्य के लिये रवाना हो गये हैं। कल सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended