संजीवनी टुडे

राजस्थान LIVE केस-79: जयपुर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 21 और भीलवाड़ा में 22, महाकर्फ्यू का एलान

संजीवनी टुडे 31-03-2020 01:52:00

राजस्थान में भी आज 20 नए केस सामने आये है जिनसे संख्या बढ़कर 79 पर पहुंच गई है। राजस्थान में सबसे अधिक कोरोना पीड़ितों की संख्या भीलवाड़ा में पाई जा रही है।


जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। राजस्थान में भी आज 20 नए केस सामने आये है जिनसे संख्या बढ़कर 79 पर पहुंच गई है। राजस्थान में सबसे अधिक कोरोना पीड़ितों की संख्या भीलवाड़ा में पाई जा रही है। इसी वजह से भीलवाड़ा में कोरोना के खिलाफ जिला प्रशासन ने एक बड़ा कदम उठाया है। भीलवाड़ा शहर में 3 अप्रैल 2020  से 13 अप्रैल 2020 की रात 12:00 बजे तक रहेगा महा कर्फ्यू। इस दौरान मीडिया विभिन्न संगठनों को जारी कर्फ्यू पास भी नहीं होंगे मान्य। भीलवाड़ा में अब तक कोरोना के 22 मामले सामने आ चुके है।

जयपुर का रामगंज नया कोरोना अड्डा
एक ही दिन में आज राजस्थान में सर्वाधिक 20 हो गए कोरोना पाजीटिव 10 अकेले जयपुर में...

 
1. जोधपुर- 08 ( इरान से जहाज से लाए गए लोगो में से एक साथ 7 कोरोना पाजीटिव पाए गए। इनमें एक सुबह लद्दाख मूल का भी शामिल है।जो ईरान से आया।  शाम को एक और पाजीटिव आया। सिटी का।
2. जयपुर - 10 ( रामगंज इलाके में पाजीटिव मिले व्यक्ति के पिता और पीङित का खुद का बेटा भी आज पाजीटिव मिले। शाम तक इनके ही 8 और परिवारजर पाजीटिव आ गए।  तीनों पीढी को कोरोना )
3. भीलवाङा - 01 ( संक्रमित बांगङ अस्पताल की ओपीडी में दिखाने पर 40 साल का आदमी पाजीटिव)
4. अलवर - 01 ( फिलीपींस से झुंझुंनू में पाजीटिव पाए गए युवक के साथ जहाज से आया था। आज पाजीटिव निकला। राजस्थान पूरे में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव 79 मामले सामने आ चुके है।

जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने सभी से अपील की है कि इस अवधि में सभी घर में रहे और एक कदम भी बाहर ना रखें अन्यथा फिर पुलिस अपना काम करेगी।जिसकी समस्त जवाबदारी स्वयं की होगी। बता दे, राजस्थान में महज एक ही दिन में सोमवार को कोरोना वायरस के 11 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। ईरान से लौटे भारतीयों में से 7 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके अलावा 2 पॉजिटिव जयपुर, 1 भीलवाड़ा और 1 जोधपुर में पाया गया है। इनके साथ ही राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 69 हो गई है।

Rajasthan LIVE Case69 District administrations big move against Corona in Bhilwara

भीलवाड़ा में लगातार पॉजिटिव सामने आने के बाद अब वहां 3 अप्रैल से 13 अप्रैल की रात 12:00 बजे तक रहेगा महा कर्फ्यू रहेगा. इससे पहले रविवार को प्रदेश में 5 पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। इससे पहले जयपुर के रामगंज इलाके में 70 वर्षीय एक महिला और 21 वर्षीय एक युवक पॉजिटिव पाया गया है। ये दोनों पूर्व में पॉजिटिव पाए गए रामगंज इलाके के निवासी की मां और पुत्र है।

यह भी पढ़े: कोरोनावायरस: अमेरिका में सामाजिक दूरियों संबंधी निर्देश 30 अप्रैल तक बढ़ाए, 2469 लोगों की जा चुकी जान

यह भी पढ़े: 25 करोड़ के डोनेशन पर अक्षय कुमार ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'ये मेरी तरफ से नहीं..

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended