संजीवनी टुडे

राजस्थान: मोक्ष कलश स्पेशल बसों में 120 यात्री हरिद्वार के लिए रवाना

संजीवनी टुडे 29-05-2020 13:31:32

कोरोना संक्रमण काल में हुए लॉक डाउन के कारण कई दिवंगतों के अस्थि कलश हरिद्वार तक नहीं पहुंच पाए। राज्य सरकार के आदेश पर मोक्ष कलश स्पेशल बसों की व्यवस्था की गई।


जोधपुर। कोरोना संक्रमण काल में हुए लॉक डाउन के कारण कई दिवंगतों के अस्थि कलश हरिद्वार तक नहीं पहुंच पाए। राज्य सरकार के आदेश पर मोक्ष कलश स्पेशल बसों की व्यवस्था की गई। शुक्रवार सुबह जोधपुर राइकाबाग बस स्टेण्ड से 60 अस्थि कलश को लेकर चार बसें हरिद्वार के लिए रवाना की गई। इसमें एक परिवार से दो लोग साथ रहे। यह बसें शनिवार सुबह आठ बजे तक हरिद्वार पहुंचेगी। 

रोडवेड रोड डिपो महाप्रबंधक बीआर बेड़ा ने बताया कि आज मोक्ष कलश स्पेशल की चार बसें शुरू की गई। इसमें 60 अस्थि कलश के साथ 120 यात्रियों को हरिद्वार के लिए रवाना किया गया। ये बसें शनिवार की सुबह आठ बजे तक हरिद्वार पहुंच जाएंगी। फिर अपरान्ह तीन बजे पुन: वापसी के लिए रवाना होकर रविवार सुबह जोधपुर पहुंचेगी। 

मोक्ष स्पेशल बसों के साथ एक परिवार से दो सदस्यों को जाने की इजाजत दी गई है। परिवहन निगम की वेवसाइट पर ऑन लाइन पंजीयन प्रकिया जारी है। फिर वाटसअप के माध्यम से परिवार को जानकारी दे दी जाती है। अभी चार बसें यहां से रवाना की गई है। 
बसें रवाना से पहले राइका बाग बस स्टेण्ड पर बसों को सेनेटाइज्ड किया गया। यात्रियों की स्क्रीनिंग व मेडिकल जांच पहले ही करवा दी गई थी। बस स्टेण्ड पर यात्रियों का माल्यार्पण कर विदा किया गया। 

यह खबर भी पढ़े: मध्यप्रदेश: इंदौर में फिर मिले कोरोना के 84 नये मामले, अब तक 126 की मौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended