संजीवनी टुडे

राजस्थान/ 5.60 करोड़ की लागत से जैसलमेर बनेगा पर्यटकों का आकर्षण, पढ़िये पूरी खबर

संजीवनी टुडे 08-11-2019 19:15:13

राजस्थान में ऐतिहासिक स्वर्ण नगरी जैसलमेर को विश्व पर्यटन मानचित्र पर उभारने और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिये पर्यटन विभाग गड़ीसर झील में पांच करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से मल्टीमीडिया फाउंटेन और लेजर लाइट लगवायेगा।


जैसलमेर। राजस्थान में ऐतिहासिक स्वर्ण नगरी जैसलमेर को विश्व पर्यटन मानचित्र पर उभारने और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिये पर्यटन विभाग गड़ीसर झील में पांच करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से मल्टीमीडिया फाउंटेन और लेजर लाइट लगवायेगा।

यह खबर भी पढ़े: किंग्स इलेवन पंजाब के बाद अश्विन ने इस टीम का थामा दामन, 2020 में हिस्सेदारी

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने आज बताया कि लेजर लाइट और फौव्वारे लगाने के लिये पर्यटन विभाग ने निविदाएं जारी की हैं। इसमें सात रंग की छंटा दिखेगी। फौव्वारे से पानी 10 मीटर ऊंचाई तक पहुंचेगा। यइ इसी साल के अंत तक स्थापित हो जायेगा। मल्टीमीडिया फाउंटेन में पानी के ऊपर एनिमेटेड वाटर शो का संचालन किया जा सकेगा।

यह खबर भी पढ़े: इस्तीफा देने के बाद शिवसेना पर जमकर बरसे देवेंद्र फडणवीस, लगाया ये बड़ा आरोप

इसके लिए कम्प्यूटर से प्रोग्राम बनाया जाएगा। इसमें जैसलमेर के ऐतिहासिक धरोहरों का ऐनिमेटेड वाटर शो प्रदर्शन हो सकेगा। उन्होंने बताया कि मल्टीमीडिया फाउंटेन में लेजर शो का भी प्रदर्शन होगा। प्रमुख आकर्षण लेजर वॉटर शो ही होगा। 

गड़ीसर झील पर यह लेजर शो विश्व के सबसे अनूठा शो होगा। यह लेजर वॉटर शो कार्यक्रम एक आध्यात्मक संदेश है। इसको बनाने में साढ़े पांच करोड़ रूपये की लागत आयेगी। एक तरफ संगीतात्मक फौव्वारा लेगा तो दूसरी तरफ सामने की दीवाल पर रंगीन लेजर तकनीक से फिल्म चलेगी। यह लेजर शो पूरी तरह से कंप्यूटीकृत होगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended