संजीवनी टुडे

राजस्थान/ सात बजे बाद पूरा राज्य बंद, इसलिए रेलवे आरक्षण खिडक़ी भी 6 बजे तक ही खोले जाएंगे

संजीवनी टुडे 26-05-2020 21:12:53

उत्तर पश्चिम रेलवे अजमेर मंडल अजमेर, आबू रोड, उदयपुर स्थित यात्री आरक्षण केंद्र शाम 6 बजे तक ही खोले जाएंगे। यह आदेश 31 मई तक प्रभावी रहेगा। यह आदेश राज्य में राज्य सरकार की ओर से 7 बजे बाद किसी भी तरह की गतिविधि पर रोक के जारी रहने के तहत आए हैं।


उदयपुर। उत्तर पश्चिम रेलवे अजमेर मंडल अजमेर, आबू रोड, उदयपुर स्थित यात्री आरक्षण केंद्र शाम 6 बजे तक ही खोले जाएंगे। यह आदेश 31 मई तक प्रभावी रहेगा। यह आदेश राज्य में राज्य सरकार की ओर से 7 बजे बाद किसी भी तरह की गतिविधि पर रोक के जारी रहने के तहत आए हैं। 

गौरतलब है कि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक राज्य में किसी भी गतिविधि को अनुमति नहीं दी गई है, आपातकालीन सेवाओं के अतिरिक्त अनुमतेय दुकानें व कार्यालय भी 6 बजे तक बंद करने के निर्देश हैं ताकि कार्मिक 7 बजे तक घर पहुंच सकें। 

उल्लेखनीय है कि 22 मई से आरक्षित टिकट जारी करने के लिए अजमेर मंडल के ब्यावर, मारवाड़ जंक्शन, फालना, रानी, जवाई बांध, पिंडवाड़ा, राणाप्रताप नगर, मावली जंक्शन, कपासन और भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर 1 यात्री आरक्षण काउंटर एक शिफ्ट में सुबह 8 से दोपहर बाद 3 बजे तक खोला जा रहा है,  जबकि अजमेर, आबू रोड व उदयपुर सिटी स्टेशन पर 1 काउंटर 2 शिफ्ट में सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खोले जाने का निर्णय लिया गया था। अब ये काउंटर सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक ही खोले जाएंगे। ट्रेनों की संख्या में वृद्धि होने पर काउंटरों की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा।

इन काउंटर से यात्री टिकट रिफंड की सुविधा भी उपलब्ध है। कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर आमजन से अपील की जाती है कि वे ऑनलाइन टिकटिंग को प्राथमिकता दें और स्टेशन पर आरक्षण के लिए पहुंचने पर मास्क लगाए रखें, गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय व सरकार द्वारा कोविड-19 से संबंधित जारी विभिन्न दिशा निर्देशों का पालन करें। 

यह खबर भी पढ़े: प्रधानमंत्री ने चीन से तनाव पर की उच्चस्तरीय बैठक, राजनाथ, डोभाल और रावत रहे मौजूद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended