संजीवनी टुडे

राजस्थान/ कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बाद भी नहीं होगा लॉकडाउन, सरकार की गाइडलाइन की करें पालन

संजीवनी टुडे 16-07-2020 19:19:00

कोरोना को लेकर मुख्य सचिव राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में बैठक की गई। जिसमे कहा गया है कि राजस्थान में नहीं होगा किसी भी तरह का लॉकडाउन।


जयपुर। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है, मगर जिस तरह से अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं, उसे देखते हुए राजस्थान लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की मांग हो रही थी। लेकिन इसी बीच एक खबर सामने आई है कि राजस्थान में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। दरअसल, कोरोना को लेकर मुख्य सचिव राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में बैठक की गई। जिसमे कहा गया है कि राजस्थान में नहीं होगा किसी भी तरह का लॉकडाउन।  

दरअसल, राजस्थान में बढ़ते केस को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा था की दूसरे राज्यों की तरह प्रदेश में भी फिर से 30 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया जा सकता है। लेकिन मुख्य सचिव राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद स्पष्ट हो गया है की राजस्थान में अब कोई लॉक डाउन नहीं लगाया जाएगा। लॉकडाउन को लेकर गृह विभाग थोड़ी देर में सभी कलेक्टर्स को आदेश जारी करेगा और स्थिति को लेकर अत्यधिक सतर्कता बरतने के आदेश दिए जायेगे। कोरोना को लेकर सरकार की सभी गाइडलाइन की पालना पूर्ण रूप से करानी होगी।

दरअसल, राजस्थान में गठित टास्क फोर्स ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश की है, मगर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अंतिम फैसला बैठक के बाद लेने के लिए बोलै था। बता दें कि इससे पहले भी तेलंगाना, महाराष्ट्र के बाद राजस्थान भी लॉकडाउन को हटाने के पक्ष में नहीं है, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कहना था कि मौजूदा हालात में हम लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नहीं हैं। इसे चरणबद्ध तरीके से हटाया जाना चाहिए, केंद्र सरकार को राज्य सरकारों को लॉकडाउन बढ़ाने का अधिकार देना चाहिए। 

वहीं, कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में लॉकडाउन बढ़ने के संकेत दिए थे। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी का कहना था कि कोरोना वायरस के खिलाफ लंबी लड़ाई है, सभी की जिंदगी बचाना सरकार की प्राथमिकता है। देश में स्थिति 'सामाजिक आपातकाल' के समान है। इसके लिए कड़े फैसलों की जरूरत है और हमें निरंतर सतर्क रहना चाहिए। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि मैं एक बार फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करूंगा। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान/ नोटिस मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई टली, हरीश साल्वे की ओर से कल तक का मांगा गया वक्त, कल फिर होगी...

यह खबर भी पढ़े: कुलभूषण जाधव: पाकिस्तान ने दूसरी बार भारतीय उच्चायुक्त को दिया सशर्त कॉन्सुलर ऐक्सेस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended