संजीवनी टुडे

Rajasthan/खतरे में है सीएम अशोक गहलोत की सरकार, हरियाणा के एक बड़े होटल में पहुंचे 24 विधायक

संजीवनी टुडे 12-07-2020 08:26:31

राज्य सरकार ने इसको लेकर एसओजी का गठन किया है, जो सरकार अस्थिर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।


जयपुर। राजस्थान में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि केंद्र के इशारे पर राज्य की सरकार गिराने की कोशिश की जा रही है। इसी बीच अब खबर है कि शनिवार रात से ही कांग्रेस के 24 विधायक हरियाणा के एक होलट में पहुँच चुके है। 

वहीं, कई विधायकों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिले राजस्थान में तेजी से बदलते इस राजनितिक घटनाक्रम ने मध्य प्रदेश की यादें ताजा कर दी है। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में देर रात बैठक की। बताया जा रहा है कि इस बैठक में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत कई विधायक शामिल नहीं हो पायें। 

ashok gehlot

वहीं राज्य सरकार ने इसको लेकर एसओजी का गठन किया है, जो सरकार अस्थिर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। बताया जा रहा है कि एसओजी की टीम ने शुरूआती कार्रवाई में बीजेपी के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि राज्य में राजनीति जंग और तेज हो सकती है। 

बता दें कि सीएम गहलोत और डेप्युटी सीएम सचिन पायलट के बीच आपसी खींचतान की चर्चा तेज है। इन चर्चाओं को तब बल मिला, जब शुक्रवार से पायलट दिल्ली में है। साथ ही शनिवार की रात हरियाणा के मानेसर में राजस्थान के 24 विधायक एक बड़े होटल में पहुंचे। यह कुछ वैसी ही स्थिति बनती दिख रही है, जैसे मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक तमाम विधायक पहले हरियाणा के गुड़गांव और फिर कर्नाटक में जाकर एक रिसोर्ट में ठहरे थे।

ashok gehlot

बीजेपी के संपर्क में हैं पायलट?
तमाम चर्चाओं के बीच एक चर्चा यह भी है कि पायलट बीजेपी के संपर्क में हैं। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी की ओर से जब संपर्क करने की कोशिश की गई तो राजस्थान के कई विधायकों के फोन स्विच ऑफ मिले। पता चला है कि कांग्रेस महासचिव एवं राज्य के प्रभारी अविनाश पांडे भी शनिवार को जयपुर पहुंचे।

इससे पहले राजस्थान में कांग्रेस के लगभग दो दर्जन विधायकों ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। कांग्रेस के इन विधायकों ने शुक्रवार देर रात जारी एक संयुक्त बयान में यह आरोप लगाया। 

ashok gehlot

यह बयान विधानसभा में मुख्य सचेतक डा महेश जोशी एवं उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी के हस्ताक्षरों से जारी किया गया है। संयुक्त बयान में कांग्रेस विधायकों ने आरोप लगाया गया है कि भाजपा खरीद फरोख्त एवं अन्य भ्रष्ट हथकंडों के माध्यम से राज्य की जनहितकारी कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। इन विधायकों ने इसे भाजपा का कथित ‘अलोकतांत्रिक एवं भ्रष्ट आचरण’ करार दिया है।

उधर राजस्थान की कांग्रेस सरकार को अस्थिर किए जाने के प्रयास के आरोपों पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एसओजी व एसीबी जैसी एजेंसियों के जरिए निर्दलीय व छोटे दलों के विधायकों को डरा-धमका रहे हैं। 

ashok gehlot

पूनियां ने कहा, मुख्यमंत्री ने एसओजी और एसीबी का भय दिखाकर निर्दलीय और छोटे विधायकों को प्रभावित करने की कोशिश की और अभी भी वो ऐसा ही कर रहे हैं। माकपा के एक विधायक का व्हिप का उल्लंघन कर वोट करना इसका उदाहरण है। 

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan/सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री गहलोत ने किया ’मेरा युद्ध, कैंसर विरूद्ध’ का विमोचन

यह खबर भी पढ़े: रविवार,12 जुलाई: जानिए, आज के सोने-चांदी का भाव

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended