संजीवनी टुडे

राजस्थान/ भामाशाह कार्ड धारियों को निजी अस्पतालों में मुफ्त इलाज नहीं मिलेगा

संजीवनी टुडे 02-12-2019 20:22:35

राजस्थान में झंझुनू के खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल भामाशाह कार्ड धारियों को निजी अस्पतालों में मुफ्त इलाज नहीं मिलेगा। निजी अस्पताल संचालकों ने आज बताया कि झुंझुनू के निजी अस्पतालों ने इ


झुंझुनू। राजस्थान में झंझुनू के खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल भामाशाह कार्ड धारियों को निजी अस्पतालों में मुफ्त इलाज नहीं मिलेगा। निजी अस्पताल संचालकों ने आज बताया कि झुंझुनू के निजी अस्पतालों ने इस योजना के तहत अब इलाज न करने का फैसला लिया है। राजस्थान के अन्य जिलों में भी भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़े अस्पतालों ने यह निर्णय रविवार को ही ले लिया है, लेकिन झुंझुनू के अस्पतालों ने सोमवार को अपने इस फैसले की जानकारी लिखित रूप से सरकार को दी है।

यह भी पढ़े: यहां निकली कई पदों के लिए वैकेन्सी, 12वीं पास करें आवेदन

निजी अस्पताल संचालकों ने आरोप लगाया है कि भामाशाह योजना में बीमा कंपनी द्वारा भुगतान नहीं करने एवं बार-बार सरकार को इस बारे में अवगत कराने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया गया। इस पर निजी संचालकों ने भामाशाह योजना के तहत इलाज करना बंद कर दिया है। संचालकों ने कहा है कि जब तक उनकी समस्त मांगे पूरी नहीं हो जातीं, राज्य के सभी निजी अस्पताल भामाशाह योजना में उपचार पूरी तरह बंद रखेंगे।

यह भी पढ़े: देश की इस बड़ी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, परीक्षा पैटर्न सहित जानिए महत्वपूर्ण जानकारी

उल्लेखनीय है कि झुंझुनू जिले में करीब 300 मरीज रोजाना इस योजना के तहत निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। वहीं सूत्रों ने बताया कि छह नवंबर से बीमा कंपनी ने अस्पतालों को भुगतान करना बंद कर दिया है। जबकि इससे पहले व्यवस्था के तहत एक से तीन दिन में एक बार कंपनी अस्पतालों को प्राप्त प्रकरणों के हिसाब से भुगतान करती रही है। बताया जा रहा है कि वर्तमान कंपनी का टैंडर 12 दिसंबर को पूरा हो रहा है। सरकार ने भी 12 दिसंबर के बाद इस योजना को लेकर कोई निर्णय नहीं किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended