संजीवनी टुडे

इस्पात के क्षेत्र में मंदी का कारण वर्षा व चुनाव: कुलस्ते

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-10-2019 20:30:04

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने इस्पात के क्षेत्र में मंदी पर सफाई देते हुये कहा कि मंदी के कारणों में बीते 4 माह से हो रही लगातर बारिश और उसके पहले राज्यों के विधानसभा, लोकसभा चुनाव भी है।


इंदौर। केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने इस्पात के क्षेत्र में मंदी पर सफाई देते हुये कहा कि मंदी के कारणों में बीते 4 माह से हो रही लगातर बारिश और उसके पहले राज्यों के विधानसभा, लोकसभा चुनाव भी है।

यह खबर भी पढ़ें: सैनिक स्कूलों में लड़कियों के लिए भी खोले गए दरवाजे, प्रवेश देने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

उन्होंने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि बीते समय में राज्यों के विधानसभा चुनाव जिसके बाद लोकसभा चुनाव में एक तरह से पूरा देश जुट जाता है। मंदी के कारणों में से एक कारण ये भी है।

उन्होंने कहा दूसरा मेरे विचार में बीते चार माह से जारी बारिश भी मंदी के कारणों में से एक कारण है। उन्होंने सफाई देते हुये कहा चुनाव और बारिश के मौसम में श्रम (लेबर) का अभाव रहता हैं। एक बड़ा कारण है कि इस दौर में इस्पात उद्योग में काम नही होता। उन्होंने कहा हमें भरोसा है जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

इससे पहले श्री कुलस्ते ने यहां प्रेस वार्ता में केंद्र की विभिन्न योजनाओं औऱ उपलब्धियों की जानकारी देते हुए कहा कि देश से जल संकट दूर करने के लिये 2024 तक का लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना, सड़क योजना, विधुत आपूर्ति योजना के क्षेत्र में निर्धारित लक्ष्यों और मौजूदा कार्य प्रगति की जानकारी दी।

उन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए को बड़ी उपलब्धि करार देते हुये विपक्ष पर निशाना भी साधा है।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended